1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. KKR vs CSK : चेन्नई के खिलाफ मैदान में उतरते ही धोनी के साथ ख़ास क्लब में शामिल हुए कार्तिक

KKR vs CSK : चेन्नई के खिलाफ मैदान में उतरते ही धोनी के साथ ख़ास क्लब में शामिल हुए कार्तिक

कोलकाता की तरफ से मैदान में उतरते ही विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने एक ख़ास मुकाम हासिल कर लिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 21, 2021 20:04 IST
Dinesh Karthik- India TV Hindi
Image Source : IPPLT20.COM Dinesh Karthik

दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) के दूसरे डबल हेडर में दूसरा मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई में खेला जा रहा है। जिसके लिए कोलकाता की तरफ से मैदान में उतरते ही विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने एक ख़ास मुकाम हासिल कर लिया है। इस मुकाम के चलते वो अब महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा के क्लब में शामिल हो गए हैं। 

दरअसल, सीजन 14 के 15वें मैच में कोलकाता के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस तरह मैदान में विकेटकीपिंग करने उतरते ही कार्तिक के नाम एक ख़ास रिकॉर्ड जुड़ गया। ये उनका आईपीएल इतिहास में खेला जाने वाला 200वां मैच बना। इस तरह वो आईपीएल के 13 सालों के इतिहास में 200 या उससे अधिक मैच खेलने वाले महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा के बाद तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। 

आईपीएल इतिहास में 200 या उससे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी  

208 मैच - एमएस धोनी

204 मैच - रोहित शर्मा
200 मैच - दिनेश कार्तिक

हालंकि इस मुकाम को पाने से मिस्टर आईपीएल कहे जाने वाले सुरेश रैना और बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली भी ज्यादा दूर नहीं है। रैना के नाम जहां 197 मैच दर्ज हैं। जबकि कोहली के नाम 195 आईपीएल मुकाबले दर्ज हो चुके हैं। इस कड़ी में ये दो बल्लेबाज भी निकट भविष्य में इस ख़ास क्लब में जल्द ही शामिल हो जाएंगे। 

Write a comment

Social Tracker