Friday, April 26, 2024
Advertisement

PBKS vs RCB : पंजाब ने जीता मैच, बेंगलोर की बहुत बड़ी हार, जानिए पूरे मैच का हाल

आरसीबी के लिए प्लेऑफ में जाने की राह और कठिन हो गई है, वहीं पंजाब किंग्स इस जीत के साथ ही प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 13, 2022 23:30 IST
Punjab Kings- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL Punjab Kings

IPL 2022 PBKS vs RCB Match Result : आईपीएल 2022 में आज आरसीबी को पंजाब किंग्स के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। इस हार से जहां एक ओर आरसीबी के लिए प्लेऑफ में जाने की राह और कठिन हो गई है, वहीं पंजाब किंग्स इस जीत के साथ ही प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 209 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था और आरसीबी के सामने जीत के लिए 210 रनों का लक्ष्य रखा। लेकिन आरसीबी की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 155 रन ही बना सकी और मैच 54 रन से हार गई। इस जीत के साथ पंजाब की टीम अब प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर पहुंच गई है, वहीं आरसीबी अब चौथे नंबर पर है। 

पंजाब किंग्स की ओर से दिए गए बहुत बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत तो अच्छी रही। टीम ने तीन ही ओवर में 30 पूरे कर लिए थे, लेकिन तभी पूर्व कप्तान विराट कोहली उस वक्त आउट हो गए, जब टीम का स्कोर 33 रन ही था। विराट कोहली ने 14 गेंद पर 20 रन की छोटी सी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने एक छक्का और दो चौके लगाए। इसके कुछ ही देर बाद कप्तान फॉफ डुप्लेसी भी आउट हो गए। डुप्लेसी केवल दस ही रन बना पाए। टीम का स्कोर जब 40 रन था, तभी महिपाल लेमरोर भी आउट हो गए। हालांकि इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल और रजत पाटीदार ने साझेदारी कर टीम को संकट से उबारने की कोशिश भी की। इन दोनों ने मिलकर 50 से ज्यादा रन जोड़े भी, लेकिन जब टीम का स्कोर 104 रन था, तभी रजत पाटीदार 26 रन बनाकर चलते बने। इसी स्कोर पर उनके जोड़ीदार ग्लेन मैक्सवेल भी आउट हो गए। मैक्सवेल ने 22 गेंद पर 35 रन बनाए। इसके बाद सारी उम्मीदें दिनेश कार्तिक पर थीं। लेकिन टीम भी 120 तक ही पहुंच पाई थी, तभी दिनेश कार्तिक 11 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद आरसीबी की हार लगभग पक्की हो गई थी। इसके बाद भी लगातार आरसीबी के विकेट गिरते रहे और टीम को एक और हार का सामना करना पड़ा। 

इससे पहले लियाम लिविंगस्टोन के 70 रन और जॉनी बेयरस्टो के 66 रन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत पीबीकेएस ने आरसीबी को 210 रनों का लक्ष्य दिया। पंजाब ने 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 209 रन बनाए थे। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत धमाकेदार रही, क्योंकि उन्होंने ने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 83 रन जोड़े। इस दौरान सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 21 रन बनाकर ग्लेन मैक्सवेल के शिकार बन गए। इसके बाद, भानुका राजपक्षे भी एक रन बनाकर जल्द ही चलते बने। इस बीच सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल का सबसे तेज 21 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

चौथे नंबर पर आए लियाम लिविंगस्टोन ने रन बनाने में संघर्ष करते दिखाई दिए। इस बीच 10वें ओवर में शाहबाज की गेंद पर बेयरस्टो चार चौके और सात छक्कों की मदद से 29 गेंदों में 66 रन बनाकर मोहम्मद सिराज के हाथों कैच आउट हो गए, जिससे पंजाब ने 101 रनों पर अपना तीसरा विकेट खो दिया। पांचवें नंबर पर आए कप्तान मयंक अग्रवाल ने लिविंगस्टोन के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को 14 ओवरों के बाद 150 के पार पहुंचा दिया। लेकिन 15वें ओवर में पटेल की गेंद पर कप्तान मयंक को 19 रन पर आउट कर दिया। इसके साथ ही उनके और लिविंगस्टोन के बीच 35 गेंदों में 51 रनों की साझेदारी का अंत हो गया, लेकिन जितेश को हसरंगा ने बोल्ड कर दिया। वहीं, दूसरे छोर पर लिविंगस्टोन अच्छी बल्लेबाजी करते दिखाई दिए। इसके बाद, हरप्रीत बरार ने पटेल की गेंद पर शानदार छक्का लगाकर अगली गेंद पर आउट हो गए, जिससे बाद पंजाब ने 17.3 ओवर में छह विकेट गंवाकर 173 रन बनाए। इस बीच, ऋषि धवन और लिविंगस्टोन तेज गति से रन बनाए। वहीं, लिविंगस्टोन ने भी चौका मारकर 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement