Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कोरोना महामारी के बीच जनवरी में अर्जेटीना का दौरा करेगी भारतीय महिला हॉकी टीम

हॉकी इंडिया और अर्जेंटीना हॉकी संघ ने दोनों टीमों के लिए बायो बबल तैयार किया है। दोनों टीम के खिलाड़ी बायो बबल से बाहर नहीं निकलेंगे और किसी तीसरे पक्ष से नहीं मिलेंगे।

IANS Reported by: IANS
Updated on: December 31, 2020 8:50 IST
Rani Rampal- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rani Rampal

नई दिल्ली| भारतीय महिला हॉकी टीम जनवरी 2021 में अर्जेंटीना का दौरा करेगी। भारतीय टीम के 25 खिलाड़ियों तथा सात सहयोगी स्टाफ का कोर समूह तीन जनवरी को दिल्ली से अजेर्टीना के लिए रवाना होगी, भारतीय टीम 17 जनवरी से मेजबान अर्जेटीना के खिलाफ आठ मैच खेलेगी। भारतीय महिला हॉकी टीम का करीब एक साल बाद उसका पहला अंतर्राष्ट्रीय दौरा होगा।

हॉकी इंडिया और अर्जेंटीना हॉकी संघ ने दोनों टीमों के लिए बायो बबल तैयार किया है। दोनों टीम के खिलाड़ी बायो बबल से बाहर नहीं निकलेंगे और किसी तीसरे पक्ष से नहीं मिलेंगे। पूरी भारतीय टीम का रवानगी से 72 घंटे पहले कोरोना आरटी पीसीआर टेस्ट होगा।

भारतीय महिला टीम ऐसे होटल में रहेगी जहां हर बार भोजन, टीम बैठकों और सत्रों के लिए अलग अलग कमरे या हॉल रहेंगे। एक कमरे में दो लोग रहेंगे और पूरे दौरे पर वे ही दोनों लोग कमरा साझा करेंगे। टीम कोच और बसों में भी बैठने की व्यवस्था काफी सोच समझकर सावधानी से की गई है।

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने इस दौरे को लेकर कहा, "टोक्यो ओलंपिक के लिए जुलाई 2021 में खेलगांव पहुंचने में अब 200 दिन के करीब समय रह गया है। अर्जेटीना जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ खेलकर तैयारी करना जरूरी है। हमारी टीम इस मौके से काफी रोमांचित हैं। इससे हमें पता चलेगा कि बेंगलुरू में पांच महीने के राष्ट्रीय शिविर के बाद हम किस स्थिति में हैं।"

ये भी पढ़ें - 7 साल के बैन के बाद इस टी20 टूर्नामेंट में खेलते दिखेंगे एस श्रीसंत

भारतीय टीम के कोच शुअर्ड मरिने ने कहा, "मैं खुश हूं कि एक साल बाद हम अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने जा रहे हैं। इससे हमें पता चल चलेगा कि टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के लिए अगला कदम क्या होगा।"

भारतीय महिला टीम ने आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच इस साल जनवरी में न्यूजीलैंड में खेला था। भारत ने न्यूजीलैंड और ब्रिटेन के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में तीन मैच जीते थे।

ये भी पढ़ें - भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद भी बायो बबल में रहेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, जानें क्या है वजह?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement