Thursday, May 02, 2024
Advertisement

टोक्यो ओलंपिक से पहले अपने करियर के शिखर पर हूं: शरत कमल

शतर कमल ने कहा कि वह इस समय खुद को अपने खेल के शिखर पर देखते हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: July 16, 2021 18:29 IST
 sharath kamal hits peak ahead of tokyo olympics- India TV Hindi
Image Source : GETTY  sharath kamal hits peak ahead of tokyo olympics

शरत कमल ने सोचा था कि टोक्यो उनका चौथा और अंतिम ओलंपिक होगा लेकिन अपने दो दशक के करियर में उन्होंने अब से पहले इतना फिट और बेहतर महसूस नहीं किया था जिससे यह भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी भविष्य की योजना पर फिर से विचार कर रहा है। टोक्यो ओलंपिक के लिये रवानगी से दो दिन पहले पीटीआई से बात करते हुए दुनिया के 32वें नंबर के खिलाड़ी ने कहा कि वह इस समय खुद को अपने खेल के शिखर पर देखते हैं।

शरत 39 वर्ष के हैं और अपने परिवार देखते हुए पहले उनका लक्ष्य 2022 एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों के बाद रूकने का था लेकिन अब वह 2024 पेरिस ओलंपिक में खेलने की संभावना से भी इनकार नहीं कर सकते। उनका कहना है कि अगर जर्मनी के टिमो बॉल (विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर) अपनी 40 की उम्र में भी खेल सकते हैं तो वह भी ऐसा कर सकते हैं।

उन्होंने हसंते हुए कहा, "मेरी पत्नी के हिसाब से यह मेरा अंतिम ओलंपिक होगा। लेकिन देखते हैं कि अगले साल राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों तक शरीर कितना फिट रहता है। मुझे लगता है कि मैं शारीरिक और मानसिक रूप से अपने खेल में इस समय शिखर पर हूं।"

शरत ने 2004 एथेंस ओलंपिक में पदार्पण किया था और तब से केवल एक ओलंपिक (लंदन 2012) में नहीं खेले हैं। उन्होंने कहा, "इस बार मुझे लगता है कि मैं बतौर खिलाड़ी बेहतर हुआ हूं और मेरी रैंकिंग में यह दिखता है। 2016 में मेरे गेम का स्तर ऐसा था जिससे मैं ओलंपिक में राउंड 16 या क्वॉर्टरफाइनल नहीं खेल सकता था। लेकिन अब दिन अच्छा रहे तो मैं ऐसा कर सकता हूं।"

दिनेश कार्तिक ने किया बड़ा खुलासा, बताई KKR की कप्तानी छोड़ने की वजह

शरत ने पिछले साल मार्च में कोविड-19 के कारण लगे ब्रेक से पहले मस्कट ओपन जीतकर आईटीटीएफ खिताब के लिये एक दशक का इंतजार खत्म किया था। उन्होंने पिछला खिताब 2010 में जीता था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement