Friday, May 10, 2024
Advertisement

1 मई से बंद हो जाएगी OnePlus की बिक्री, 2 लाख दुकानों से हट जाएंगे स्मार्टफोन्स

अगर आप वनप्लस का एक नया स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। 1 मई के बाद से भारत में करीब 2 लाख दुकानों में वनप्लस के स्मार्टफोन्स और वनप्लस के दूसरे डिवाइसेस की बिक्री पर रोक लग सकती है। अगर आपको वनप्लस का फोन खरीदना है तो 30 अप्रैल के पहले खरीदारी कर लें।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: April 28, 2024 11:08 IST
oneplus offline sale, OnePlus Smartphone, OnePlus, oneplus mobile, OnePlus products ,ORA,sale, OnePl- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वनप्सस के दमदार फोन्स की बंद होगी बिक्री।

आप एक नया स्मार्टफोन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं और वनप्लस का फोन लेना चाहते हैं तो आपके लिए बहुत जरूरी खबर है। आपके पास वनप्लस स्मार्टफोन लेने के लिए अब बस कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि 1 मई से भारत के अधिकांश शहरों में वनप्लस के स्मार्टफोन बिकना बंद हो जाएंगे। इसलिए अगर आपको वनप्लस स्मार्टफोन लेना है तो 1 मई से पहले दुकान जाकर इसकी खरीदारी कर लें। 

1 मई 2024 से भारत के अधिकांश ऑफलाइन और रिटेल स्टोर पर वनप्लस के स्मार्टफोन और कंपनी के दूसरे गैजेट्स मिलना बंद हो जाएंगे। इसलिए अगर आपको या फिर आपके किसी पहचान वाले को वनप्लस का कोई डिवाइस चाहिए तो रिटेल स्टोर पर जाकर 30 अप्रैल 2024 से पहले खरीदारी कर सकते हैं। 

इस वजह से बंद होगी बिक्री

आपको बता दें कि इस समय वनप्लस पर भारत में बिक्री बंद होने का एक बड़ा खतरा मंडरा रहा है। देश के ऑफलाइन स्टोर पर बिक्री बंद होने के पीछे रिटेल स्टोर संघ यानी ORA की तरफ से लिया गया फैसला है। ORA की तरफ से कहा गया है कि कंपनी ने भारत में बिक्री के लिए जो वादे संघ से किए थे उन्हें पूरा नहीं किया गया है इसलिए वनप्लस के स्मार्टफोन्स और दूसरे डिवाइस की बिक्री पर रोक लगाने का फैसला लिया गया है। 

AIMRA ने ORA का किया समर्थन

बता दें कि ORA, दक्षिण भारतीय खुदरा विक्रेता संगठन है। इसने 1 मई से दक्षिण भारत के ऑफलाइन स्टोर पर वनप्लस स्मार्टफोन की बिक्री बंद करने का फैसला लिया है। अब ORA के साथ साथ ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन ने भी अपने रिटेलर्स की तरफ से वनप्लस स्मार्टफोन की बिक्री बंद करने के संकेत दिए हैं। ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन की तरफ से स्मार्टफोन मेकर कंपनी को इस संबंध में पत्र भी लिखा गया है। 

करीब 2 लाख रिटेलर्स का प्रतिनिधित्व करते हैं ये संगठन

All India Mobile Retailers Association (AIMRA) की तरफ से लिखे गए लेटर में कहा गया है कि वह ORA के निर्णय का समर्थन करती है और अगर वनप्लस इस मामले पर जल्द कोई बड़ा फैसला नहीं लेती तो हो सकता है कि पूरे भारत में ही वनप्लस प्लस के समार्टफोन्स बिकना बंद हो जाएं। आपको बता दें कि ORA करीब 4300 ऑफलाइन स्टोर्स का प्रतिनिधित्व करता है जबकि वहीं AIMRA  पूरे भारत में 1,50,000 से अधिक रिटेलर्स का प्रतिनिधित्व करता है। 

यह भी पढ़ें- Vi का जबरदस्त ऑफर, सस्ते प्लान में लंबी वैलिडिटी के साथ मिलेगी हॉटस्टार की सुविधा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement