Friday, March 01, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने सुंदर पिचई के साथ की मीटिंग, AI से लेकर Google की फ्यूचर प्लानिंग पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचई से वर्चुअल मीटिंग की है। इस दौरान पीएम मोदी ने सुंदर पिचई से गूगल की भविष्य की योजनाओं की जानकारी ली और साथ ही गूगल को गुड गवर्नेंस के लिए AI टूल पर लगातार काम करते रहने के लिए प्रोत्साहित भी किया है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 17, 2023 12:23 IST
pm narendra modi talk sundar pichai, news about pm modi, narendra modi, pm modi interacts sundar pic- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो पीएम मोदी ने सुंदर पिचई से कई अहम मुद्दों पर चर्चा की।

PM Narendra Modi Google CEO Virtual talks ​: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गूगल के सीईओ सुंदर पिचई से बातचीत की। दोनों के बीच में यह बातचीत वर्चुअल मीटिंग के दौरान हुई। पीएम मोदी ने गूगल सीईओ से मीटिंग के दौरान  भारत में इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग इकोसिस्टम के विस्तार पर गूगल की योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की। इस दौरान पीएम मोदी ने सुंदर पिचई से गूगल की भविष्य की योजनाओं के बारे में जानकारी ली। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गूगल के भारत में क्रोमबुक के निर्माण के लिए एचपी के साथ साझेदारी की भी जमकर सराहना की। इसके साथ ही उन्होंने AI टूल में भारतीय भाषाओं का सपोर्ट देने के प्रयासों की भी प्रशंसा की। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से कहा गया कि उन्होंने टेक जायंट गूगल को सुशासन के लिए AI टूल पर लगातार काम करते रहने के लिए भी प्रोत्साहित किया।

पीएम मोदी ने किया आमंत्रित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गूगल की उस योजना का भी स्वागत किया जिसमें कंपनी ने गांधीनगर में इंटरनेशनल फाइनेंस टेक सिटी में वैश्विक फिनटेक संचालन केंद्र खोलने का फैसला किया है। आपको बता दें कि भारत दिसंबर 2023 में AI समिट का आयोजन करने जा रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी ने गूगल सीईओ सुंदर पिचई को इस AI शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है।

पिचाई ने गूगल की योजनाओं की दी जानकारी

वहीं दूसरी तरफ गूगल सीईओ सुंदर पिचाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को GPay और UPI की ताकत और उसकी पहुंच का लाभ उठाकर भारत में गूगल की आगामी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने भारत के विकास में विकास में योगदान देने के लिए गूगल द्वारा लिए गए अब तक के फैसले और भविष्य के बारे में जानकारी दी। इस वर्चुअल मीटिंग के दौरान पिचई ने पीएम मोदी की यूएस यात्रा को ऐतिहासिक बताया। 

यह भी पढ़ें- iPhone 13 में 20 हजार रुपये से ज्यादा की तगड़ी छूट, कुछ ही समय के लिए यहां हैं बंपर ऑफर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement