Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Oppo, Vivo और OnePlus के अगले फोल्डेबल फोन नहीं होंगे लॉन्च, जानें वजह

Samsung के बाद कई ब्रांड्स ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं, जिनमें Oppo, Vivo, Xiaomi, Tecno आदि शामिल हैं। अब सैमसंग के अलावा कई और ब्रांड्स अपना फोल्डेबल फोन लॉन्च नहीं करेंगे।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: February 16, 2024 17:48 IST
OnePlus Open- India TV Hindi
Image Source : FILE OnePlus Open

Samsung ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन 2018 में लॉन्च किया था। तब से दक्षिण कोरियाई कंपनी फोल्डेबल स्मार्टफोन मार्केट का लीडर बना हुआ है। सैमसंग के बाद कई ब्रांड्स ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं, जिनमें Oppo, Vivo, Xiaomi, Tecno आदि शामिल हैं। बाजार में बढ़ते प्रतिस्पर्धा और कम डिमांड को देखते हुए दो ब्रांड्स ने अपने अगले फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च नहीं करेंगे। वहीं, सैमसंग अब ट्रिपल फोल्ड होने वाले स्मार्टफोन पर भी काम कर रहा है।

इन दो ब्रांड्स के फोल्डेबल फोन अब नहीं होंगे लॉन्च!

दक्षिण कोरियाई पब्लिकेशन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीनी ब्रांड्स Vivo और Oppo अपने अगले फोल्डेबल फोन को लॉन्च नहीं करेंगे। इसका मतलब साफ है कि OnePlus Open का अगला वेरिएंट शायद ही लॉन्च हो। रिपोर्ट के मुताबिक, Vivo और Oppo ने अपने अगले फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च नहीं करेंगे। हालांकि, कंपनी की तरफ से फिलहाल फोल्डेबल फोन को बंद करने के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की गई है।

Samsung अब ट्रिपल फोल्ड होने वाले स्मार्टफोन की तैयारी कर रहा है। वहीं, एक और टेक कंपनी Huaei भी जल्द ट्रिपल फोल्ड होने वाला फोन लॉन्च कर सकती है। हुआवे का यह ट्रिपल फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन 10 इंच की फोल्डेबल स्क्रीन के साथ आ सकता है। इसमें Z शेप वाला फोल्डेबल डिजाइन मिल सकता है। 

सैमसंग का कायम है दबदबा

सैमसंग इस समय फोल्डेबल स्मार्टफोन मार्केट में 66 प्रतिशत शेयर के साथ पहले नंबर पर है। वहीं, अन्य ब्रांड्स का मार्केट शेयर सैमसंग के मुकाबले बहुत कम है। पिछले साल वनप्लस और टेक्नो ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किया था। वनप्लस का पहला फोल्डेबल फोन चीन में लॉन्च हो चुके Oppo Find N3 का ही रीब्रांड वर्जन था। ओप्पो के फोल्डेबल स्मार्टफोन नहीं बनाने वाले फैसले की वजह से वनप्लस का अगला फोल्डेबल फोन भी लॉन्च नहीं होगा।

यह भी पढ़ें - OnePlus 12R को टक्कर देगा Vivo का अगला फोन, आ गई लॉन्च डेट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement