Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बदायूं से शिवपाल यादव अपने बेटे को लड़ाना चाह रहे चुनाव, क्या अखिलेश यादव मानेंगे चाचा की मांग?

चुनाव प्रचार के दौरान शिवपाल यादव ने आज एक बड़ा बयान दिया जिससे अटकलें तेज हो गई हैं कि वह अपनी जगह बेटे को टिकट दिलवाना चाह रहे हैं।

Reported By : Vishal Pratap Singh Written By : Mangal Yadav Updated on: March 20, 2024 17:33 IST
अखिलेश यादव के साथ शिवपाल यादव- India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI अखिलेश यादव के साथ शिवपाल यादव

बदायूंः समाजवादी पार्टी ने बदायूं लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार एक बार फिर से बदल सकती है। सपा ने बदायूं से राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव को अपना उम्मीदवार बनाया हुआ है लेकिन चाचा शिवपाल अपनी सीट से अपने बेटे आदित्य यादव को चुनाव लड़ाना चाह रहे हैं। सूत्रों ने ये जानकारी दी है। माना जा रहा है कि शिवपाल की इस मांग को अखिलेश यादव मान भी सकते हैं। आदित्य यादव के नाम की बदायूं से जल्द घोषणा भी हो सकती है।

शिवपाल यादव के बयान से अटकलें तेज

दरअसल, चुनाव प्रचार के दौरान शिवपाल यादव ने आज एक बड़ा बयान दिया जिससे अटकलें तेज हो गई हैं कि वह अपनी जगह बेटे को टिकट दिलवाना चाह रहे हैं। शिवपाल ने बुधवार को कहा कि पार्टी में युवाओं को ज्यादा मौका मिलना चाहिए। अखिलेश यादव भी 26 साल की उम्र में सांसद का चुनाव लड़े थे। शिवपाल का यह बयान इसी से जोड़ के देखा जा रहा है।

 बीजेपी सरकार पर भी साधा निशाना

 बदायूं लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी शिवपाल सिंह यादव ने बदायूं की घटना को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि प्रदेश की कानून-व्यवस्था बिल्कुल ध्वस्त हो चुकी है। शिवपाल ने यहां संवाददाताओं से कहा,  बदायूं में बेहद दुखद घटना हुई है। प्रदेश की कानून-व्यवस्था बिल्कुल ध्वस्त हो चुकी है। उन्होंने मुठभेड़ को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस को बधाई देते हुए कहा कि इस घटना का पर्दाफाश भी होना चाहिए। आखिर इस तरह की घटनाएं क्यों हो रही हैं। 

उन्होंने कहा कि एक आरोपी अभी भी फरार है और एक मुठभेड़ में मारा जा चुका है लेकिन इसका खुलासा जरूर होना चाहिए। बदायूं में मंगलवार को दो युवकों ने एक परिवार के दो नाबालिगों की चाकू घोंपकर हत्या कर दी थी। इस घटना के कुछ घंटों बाद पुलिस ने मुठभेड़ में एक आरोपी साजिद (22) को मार गिराया, जबकि उसका साथी जावेद अभी फरार है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement