Thursday, May 09, 2024
Advertisement

ग्रेटर नोएडा में भीषण हादसा, 50 बच्चों से भरी हुई स्कूल बस पलटी, 10 गंभीर रूप से घायल

ग्रेटर नोएडा में भीषण हादसा देखने को मिला है। दरअसल यहां 50 बच्चों से भरी हुई स्कूल बस हादसे का शिकार हो गई है। इस हादसे में करीब 10 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। मामले की जांच शुरू हो चुकी है।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: April 27, 2024 19:08 IST
Greater Noida  school bus Accident loaded with 50 children overturned 10 seriously injured- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

ग्रेटर नोएडा में शनिवार दोपहर को एक बड़ा हादसा हो गया। करीब 50 बच्चों से भरी एक स्कूल की बस पलट गई। इस घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। मामले की जानकारी पुलिस को मिली तो तत्काल टीम मौके पर पहुंची। सभी बच्चों को बस से बाहर निकला गया। बस का इमरजेंसी गेट तोड़कर बच्चों को कड़ी मेहनत के बाद बाहर निकाला गया। आसपास मौजूद कुछ लोगों का कहना है कि बस अनियंत्रित होकर पलट गई, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। हालांकि, पुलिस ने इसको लेकर अभी तक कोई बयान नहीं दिया है। फिलहाल पुलिस घटना की जांच कर रही है।

Related Stories

ग्रेटर नोएडा में हादसा

पुलिस ने बताया कि इस घटना में करीब 10 बच्चों को गंभीर रूप से चोट लगी है। उनको इलाज के लिए अस्पताल में एडमिट करवाया गया है। राहत की बात रही की इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। पुलिस का कहना है कि अगर शिकायत मिलती है तो आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यह पूरा मामला ग्रेटर नोएडा के बीटा-2 थाना क्षेत्र में स्थित मित्रा गोल चक्कर के पास का है। बता दें कि शनिवार को रांची में भी ऐसा ही हादसा देखने को मिला। यहां बच्चों से भरी एक स्कूल बस पलट गई जिसमें 30 बच्चे सवार थे। बता दें कि इस हादसे में 15 बच्चे घायल हो गए हैं।

रांची में भी पलटी स्कूल बस

इस घटना के बाद गांव वालों ने बताया कि बस ड्राइवर की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ। जिस दौरान हादसा हुआ उस दौरान बस चालक नींद में था। दरअसल वह रात के वक्त शादी के बुकिंग में गया हुआ था। इस कारण उसकी नींद पूरी नहीं हो सकी। लेकिन जब सुबह वह बच्चों को लेकर स्कूल के लिए रवाना हुआ तो उसकी बस असंतुलित होकर पलट गई। बता दें कि यह हादसा बुढ़मू-मांडर प्रखंड के अंतर्गत आने वाले चुंद गांव में यह हादसा हुआ है। बता दें कि इस दौरान 15 बच्चे घायल हो गए। हालांकि एक बच्चे के सिर में तेज चोट लगने की भी बात सामने आई है।

(इनपुट-आईएएनएस)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement