Thursday, May 02, 2024
Advertisement

जयंत चौधरी कहीं नहीं जा रहे हैं-सपा प्रमुख अखिलेश यादव का बड़ा बयान

आरएलडी नेता जयंत चौधरी के भाजपा में जाने की कयासबाजी तेज है लेकिन समाजवादी पार्टी के सुप्रीम अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है। अखिलेश ने कहा कि जयंत चौधरी कहीं नहीं जा रहे हैं।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: February 07, 2024 14:03 IST
akhilesh yadav big statement- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अखिलेश यादव का बड़ा बयान

आरएलडी नेता जयंत चौधरी के भाजपा में शामिल होने  की कयासबाजी जारी है। इस बीच समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है। अखिलेश ने कहा है कि जयंत चौधरी कहीं नहीं जा रहे हैं वो हमारे साथ हैं। लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी और आरएलडी के गठबंधन की अटकलों के बीच अखिलेश यादव ने ये दावा किया और कहा- कहीं नहीं जा रहे जयंत चौधरी। अखिलेश यादव ने कहा जयंत चौधरी बहुत बेहतर सोच वाले और पढ़े लिखें इंसान हैँ, मुझे पूरी उम्मीद है कि किसानो की लड़ाई को वो कमज़ोर नहीं होने देंगे। वहीं सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि पश्चिमी यूपी की 3 से 4 सीट के लिए बीजेपी और आरएलडी के बीच बातचीत फाइनल हो गई है। 

समाजवादी पार्टी ने बुधवार को उन मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया कि उसके सहयोगी जयंत चौधरी आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ भाजपा के साथ गठबंधन पर विचार कर रहे हैं। हालिया बातों की मानें तो विपक्षी दल इंडिया गुट के लिए विशेष रूप से परेशान करने वाली यह अफवाह, अखिलेश यादव द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चौधरी के साथ सौहार्दपूर्ण और एक मायावी सीट-बंटवारे समझौते की घोषणा के कुछ सप्ताह बाद आई है।

समाजवादी पार्टी ने एक सुर में किया खंडन

समाजवादी पार्टी के सांसद एसटी हसन ने दावा किया कि ये खबरें झूठी हैं कि रालोद गठबंधन के लिए भाजपा के संपर्क में है। उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, ''ये सभी झूठी खबरें हैं। जहां तक ​​मुझे पता है, हमने रालोद के साथ गठबंधन की पुष्टि कर दी है।''

वहीं, अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने कहा कि बीजेपी झूठी खबरें फैलाकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा, "मैं जयंत (सिंह) को बहुत अच्छी तरह से जानता हूं। वे धर्मनिरपेक्ष लोग हैं। भाजपा केवल मीडिया को गुमराह कर रही है। वे (रालोद) इंडी गठबंधन में बने रहेंगे और भाजपा को हराएंगे।"

अखिलेश यादव की पत्नी और समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने कहा, ''जिस तरह से बीजेपी किसानों के खिलाफ काम कर रही है और जिस तरह से बीजेपी ने हमारे पहलवानों का अपमान किया है, मुझे नहीं लगता कि आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी कोई ऐसा कदम उठाएंगे जिससे हमारा नुकसान होगा., वे सीधे-सादे किसान हैं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement