1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. Viral: शहीद की मां के लिए बेटा बनकर आया डॉक्टर, वीडियो देखकर कहेंगे 'इंसानियत अभी जिंदा है'

Viral: शहीद की मां के लिए बेटा बनकर आया डॉक्टर, वीडियो देखकर कहेंगे 'इंसानियत अभी जिंदा है'

ये मामला महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले का बताया जा रहा है जहां देश की हिफाजत में शहीद हुए एक जवान की मां को पथरी का इलाज करवाने के लिए अस्पताल जाना पड़ा। ये मां अपने दो बेटे खो चुकी थी।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: November 03, 2020 11:49 IST
Viral Video:शहीद की मां के लिए बेटा बनकर आया डॉक्टर, गले लगाकर रो पड़ी बुजुर्ग महिला- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ASHOKCHAVANINC Viral Video:शहीद की मां के लिए बेटा बनकर आया डॉक्टर, गले लगाकर रो पड़ी बुजुर्ग महिला

चाहे इस दुनिया में कितनी भी ईर्ष्या, द्वेष, अपना पराया और स्वार्थ हावी हो गया हो लेकिन इंसानियत और प्रेम अभी भी कई मौकों पर अपनी छाप छोड़ जाते हैं। ऐसे कई वाकये होते रहते हैं जब इंसानियत अपने होने का प्रमाण देती है। ऐसा ही एक वाकया वीडियो के रूप में वायरल हो रहा है जहां एक शहीद की मां को डॉक्टर के अवतार में अपना बेटा नजर आ गया। 

ये मामला महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले का बताया जा रहा है जहां देश की हिफाजत में शहीद हुए एक जवान की मां को पथरी का इलाज करवाने के लिए अस्पताल जाना पड़ा। ये मां अपने दो बेटे खो चुकी थी। घर के माली हालात ठीक नहीं थे और महिला की बेटी उन्हें लेकर अस्पताल पहुंची। बेटी मां को लेकर प्राइवेट अस्पताल पहुंची थी और उन्हें डर सता रहा था कि इलाज में ज्यादा पैसे खर्च होंगे जो उनके बूते से बाहर होंगे।

ढाई मिनट के वीडियो में लेडी गागा ने 9 बार बदली ड्रेस, वोटिंग अपील का वीडियो हुआ वायरल

इसी डर के विपरीत मां बेटी से एक ऐसा डाक्टर टकराया जिसने उनकी बात ध्यान से सुनी। जैसे ही डॉक्टर को पता चला कि बुजुर्ग महिला शहीद जवान की मां है और उन्हें पैसे की तंगी है तो डॉक्टर ने तुरंत राज्य सरकार की महात्मा ज्योतिबा फुले स्कीम के तहत बुजुर्ग महिला की मुफ्त में सर्जरी करवाई। सर्जरी सफल हुई और जब बुजुर्ग महिला अस्पताल से डिस्चार्ज हो रही थी तो डॉक्टर उनको विदा करने आया। डॉक्टर के अंदर उस बुजुर्ग महिला को अपना बेटा नजर आया और वो भावुक होकर उसके गले लगकर रो पड़ी।

#BabaKaDhaba: यूट्यूबर के खिलाफ शिकायत दर्ज होने के बाद लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन

बुजुर्ग महिला और डॉक्टर के बीच की इस भावुकता का वीडियो इंसानियत की मिसाल के रूप में सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है। शांताबाई के मुताबिक उनका बेटा जम्मू कश्मीर में शहीद हो गया था। औरंगाबाद के निजी अस्पताल के डॉक्टर अल्ताफ शेख ने उनके लिए फ्री इलाज का सुविधा मुहैया करवाई और सुनिश्चित किया कि इलाज में कोई कोताही न हो।

बहरहाल ये वीडियो सभी को देखना चाहिए ताकि विश्वास हो सके कि 'इंसानियत अभी जिंदा है।'

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment