Sunday, April 28, 2024
Advertisement

New Year Party At Home: कोरोना की बंदिशों के चलते घर में इस तरह मनाएं नए साल का जश्न

कोरोना पाबंदियों के चलते आपको नए साल का जश्न घर पर ही मनाना होगा। इन दिलचस्प तरीकों से आप नए साल का स्वागत कर सकते हैं।

Shweta Bajpai Written by: Shweta Bajpai
Updated on: December 31, 2021 16:43 IST
इन बेहतरीन आइडियाज के...- India TV Hindi
Image Source : INST इन बेहतरीन आइडियाज के साथ घर पर ही मनाएं नए साल का जश्न

Highlights

  • कोरोना संक्रमण पूरे देश में तेजी से फैल रहा है, जिसके चलते कई राज्यों में पाबंदियां लगाई गईं हैं
  • कोरोना संक्रमण की वजह से न्यू ईयर पार्टी पर ग्रहण लग गया है
  • दुनिया भर के लोग नए साल की खुशियां मनाना चाहते हैं, लेकिन कोविड के खतरे को देखते हुए ऐसा करना सुरक्षित नहीं है

कोरोना संक्रमण अपने नए वेरिएंट ओमिक्रॉम के जरिए पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा है, जिसके चलते भारत के कई राज्यों में पाबंदियां लगाई गईं हैं। कोरोना संक्रमण की वजह से न्यू ईयर पार्टी पर ग्रहण तो लगा है लेकिन सुरक्षा सबसे पहली प्राथमिकता है। ऐसे में आप घर पर ही कुछ दिलचस्प तरीकों से नए साल की पार्टी को एंजॉय कर सकते हैं। 

चलिए आज हम आपको कुछ बेहतरीन आईडियाज बताते हैं जिनसे आप घर पर रहकर भी न्यू ईयर को स्पेशल बना सकते हैं।

बोन फायर पार्टी -

बोन फायर पार्टी 

Image Source : INS/THEFUNMILES
बोन फायर पार्टी 

ठंड के मौसम में लोग बोन फायर पार्टी को अधिक पसंद करते हैं। ठंड का मौसम हो और नए साल की शाम हो, तो घर पर बोर्नफायर पार्टी से बेहतर और क्या हो सकता है। न्यू ईयर पार्टी के लिए इससे बेहतर और कुछ नहीं हो सकता है। आप अपने घर में जगह के हिसाब से इसे प्लान कर सकते हैं अगर आपके घर में जगह नहीं है तो आप इसे गार्डन में या फिर छत पर भी कर सकते हैं।टीवी या साउंड सिस्टम पर कुछ बेहतरीन गाने व मूवी लगाएं और इंज्वॉय करें।बोन फायर पार्टी में आप मूंगफली, गजक, पॉपकॉर्न और कुछ मजेदार स्नैक्स को शामिल कर सकते हैं, इससे पार्टी का मजा दोगुना हो जाएगा।

New Year Party Recipe: न्यू ईयर पार्टी का मैन्यू होगा जायकेदार, बस बनाएं ये 4 रेसिपीज

घर को सजाएं-

घर को सजाएं

Image Source : INS/RBEE_CRAFTS
घर को सजाएं

अगर आप न्यू ईयर पर बाहर नहीं जा पा रहे हैं तो आप अपने घर को ही पार्टी प्लेस बना सकते हैं। जी हां आप घर को भी पार्टी प्लेस की तरह सजा सकते हैं। आप परिवारों वालों के साथ घर पर पार्टी प्लान कर सकते हैं। अगर घर में बच्चे हैं तो आप घर को रंग बिरंगी थीन के साथ सजा सकते हैं और यदि आप बड़े लोगों के साथ पार्टी का सोच रहे हैं तो आप इसे ब्लैक एंड व्हाइट के सात भी तैयार कर सकते हैं। पार्टी में घर को खूबसूरत लाइट्स से सजाएं और चारों तरफ लाइट लगाएं। इसके साथ ही बच्चों के लिए गुब्बारों से भी सजावट कर सकते हैं।

सब साथ मिलकर बनाएं टेस्टी खाना-

सब साथ मिलकर बनाएं टेस्टी खाना

Image Source : INST/ILDOLCEDIALICE
सब साथ मिलकर बनाएं टेस्टी खाना

भागदौड़ भरी जिंदगी में हमें एक दूसरे के लिए ज्यादा समय नहीं मिल पाता है। अगर आपकी भी यहीं शिकायत है तो आपको इससे बेहतर मौका नहीं मिल सकता है। जी हां आप इस न्यू ईयर कुछ ट्राई करें, जो आपने पहले कभी ना बनाया हो। अगर आप चाहते हैं कि कुकिंग में और भी ज्यादा मजा आए तो आप इसमें फैमिली के अन्य सदस्यों जैसे अपने पार्टनर व बच्चों को भी शामिल करें। इससे आपकी पार्टी भी हो जाएगी और आप साथ में समय भी बिता सकेंगे।

घरवालों के साथ खेलें मजेदार गेम-

घरवालों के साथ खेलें मजेदार गेम

Image Source : INS/MISTER_DAWN
घरवालों के साथ खेलें मजेदार गेम

न्यू ईयर ईव को यादगार बनाने के लिए आप कुछ मजेदार गेम घरवालों के साथ खेल सकते हैं। इसमें आप अंताक्षरी, पर्चियों वाले खेल, म्यूजिकल चेयर आदि खेल का सहारा भी ले सकते हैं। इसके साथ आप चाहें तो बच्चों के साथ कुछ पेंटिंग, वीडियो गेम्स आदि भी खेल सकते हैं।

साथ देखें पूरे साल की झलकियां-

परिवार के साथ देखें फेवरेट मूवी

Image Source : INST/REVEU_RDEJOUR
परिवार के साथ देखें फेवरेट मूवी

न्यू ईयर को आने में ज्यादा समय नहीं बचा है साथ ही ये साल खत्म होने को है। इस मौके पर पूरे साल की खट्टी मीठी यादों को याद करने से बेहतर कुछ नहीं हो सकता है। आप इस साल की सभी फोटोज और वीडियोज को इकट्ठा करें और इन्हें घर पर बैठकर सभी के साथ देखें। यकीन मानिए इससे आपको काफी अच्छा महसूस होगा और परिवार में प्यार बढ़ेगा।

परिवार के साथ देखें फेवरेट मूवी-

साथ देखें पूरे साल की झलकियां

Image Source : INST/REALIZEYES_SEE_JOY
साथ देखें पूरे साल की झलकियां

इस साल आप न्यू ईयर सेलिब्रेट करने बाहर नहीं जा पा रहे हैं तो परेशान मत होइए क्योंकि आप घर पर बैठकर भी न्यू ईयर सेलिब्रेशन का मजा ले सकते हैं। जी हां घर पर बैठकर सबके साथ अपनी फेवरेट मूवी देख सकते हैं, लेकिन मूवी के चयन का विशेष ध्यान रखें। सभी के अनुसार ही मूवी का चुनाव करें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement