Sunday, April 28, 2024
Advertisement

TMC Leader Arrested: पशु तस्करी मामले में टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

TMC Leader Arrested: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनुब्रत मंडल को मवेशी तस्करी मामले की जांच में सहयोग न करने के आरोप में बृहस्पतिवार को यहां उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: August 11, 2022 14:55 IST
TMC Leader Anubrata Mandal- India TV Hindi
Image Source : ANI TMC Leader Anubrata Mandal

Highlights

  • पशु तस्करी मामले में टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल को सीबीआई ने किया गिरफ्तार
  • मवेशी तस्करी मामले की जांच में सहयोग न करने का आरोप

TMC Leader Arrested: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनुब्रत मंडल को मवेशी तस्करी मामले की जांच में सहयोग न करने के आरोप में बृहस्पतिवार को यहां उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया। एक अधिकारी ने बताया कि सीबीआई का एक दल बृहस्पतिवार को तड़के टीएमसी के बीरभूम जिले के अध्यक्ष मंडल के घर पहुंचा और करीब एक घंटे तक चली पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने भाषा को बताया, ''हमने मवेशी तस्करी घोटाले की जांच में सहयोग न करने पर उन्हें गिरफ्तार किया है। हमें इस घोटाले में मंडल की सीधी संलिप्तता का पता चला है। हम आज उनसे पूछताछ करेंगे और कानून के अनुसार आवश्यक कार्रवाई करेंगे।''

टीएमसी नेता जांच में नहीं कर रहे थे सहयोग

उन्होंने बताया कि सीबीआई ने टीएमसी नेता को गिरफ्तार करने से पहले उन्हें आपराधिक दंड संहिता (सीआरपीसी) की धारा 41 के तहत एक नोटिस दिया। जांच एजेंसी ने पिछले कुछ दिनों में टीएमसी नेता को दो बार पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन वह खराब सेहत का हवाला देते हुए पेश नहीं हुए थे। सीबीआई के कम से कम आठ अधिकारियों का दल केंद्रीय बलों के साथ सुबह करीब 10 बजे मंडल के आवास पर पहुंचा और जांच के तौर पर तलाश अभियान शुरू किया। अधिकारी ने बताया कि मंडल से उनके आवास की दूसरी मंजिल पर स्थित एक कमरे में पूछताछ की गयी। 

डॉक्टर से भी होगी पूछताछ 

उन्होंने बताया कि सीबीआई बोलपुर के एक अस्पताल के डॉक्टर से भी पूछताछ करेगी, जिन्होंने मंडल को 14 दिनों तक आराम करने की सलाह दी थी। उन्होंने बताया कि जांच एजेंसी के अधिकारी टीएमसी नेता के साथ ही उनके कई करीबी साथियों के आवास पर छापे मार रहे हैं। मंडल से सीबीआई ने दो बार पूछताछ की है। केंद्रीय एजेंसी ने उनके अंगरक्षक सैगल हुसैन को भी गिरफ्तार किया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement