Sunday, April 28, 2024
Advertisement

CM ममता बनर्जी के सिर में लगी चोट, PM मोदी ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घायल होने की खबर टीएमसी ने दी है। हादसे के बाद उन्हें SSKM अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से इलाज के बाद घर के लिए रवाना हो गईं।

Reported By : Manish Bhattacharya Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: March 15, 2024 6:27 IST
west bengal- India TV Hindi
Image Source : ANI पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को लगी चोट

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सिर में चोट लगी है। उनकी पार्टी टीएमसी ने बताया कि वह बुरी तरह घायल हुई हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। एसएसकेएम अस्पताल से इलाज के बाद सीएम ममता घर के लिए रवाना हो गई हैं। सूत्रों के अनुसार, एकडालिया में जनसभा के के बाद ममता बनर्जी घर पर पहुंची। यहां घर पर उनका पैर फिसल गया और वह गिर गयीं। इसके बाद उन्हें अस्पताल में ट्रामा में भर्ती किया गया है। अस्पताल में अभिषेक बनर्जी की मां लता बनर्जी मौजूद हैं। इसके साथ ही प्रदेश के मुख्यसचिव और डीजीपी मौक़े पर मौजूद हैं।  

वहीं ममता बनर्जी के चोट लगने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा, "मैं ममता दीदी के शीघ्र स्वस्थ होने और सर्वोत्तम स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।"

इस हादसे के बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल आनंद बोस भी अस्पताल पहुंचे। अस्पताल के बाहर मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, "मैं यहां डॉक्टरों के व्यक्तिगत सत्यापन के लिए आया हूं। उन्होंने मुझे आश्वासन दिया कि सब कुछ नियंत्रण में है। सीएम को बेहतरीन चिकित्सा मिल रही है। स्थिति नियंत्रण में है।" 

मेडिकल बुलेटिन हुआ जारी

वहीं इस घटना के बाद एसएसकेएम अस्पताल के निदेशक डॉ. मनिमॉय बंदोपाध्याय बयान जारी करते हुए कहा, "पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने आज शाम करीब 07:30 बजे हमारे अस्पताल में सूचना दी कि वह अपने घर के आसपास पीछे से किसी धक्का के कारण गिर गईं। मस्तिष्क आघात और उसके माथे और नाक पर एक तेज चोट थी जिससे बहुत अधिक खून बह रहा था। प्रारंभ में, हमारे संस्थान के एचओडी न्यूरोसर्जरी, एचओडी मेडिसिन और हृदय रोग विशेषज्ञ द्वारा उमकी जांच की गई और उसकी हालत गंभीर थी, इसलिए उसे स्थिर कर दिया गया था।" 

उन्होंने बताया कि ममता बनर्जी के माथे पर तीन टांके लगाए गए और नाक पर एक और आवश्यक ड्रेसिंग की गई। ईसीजी, सीटी स्कैन आदि जांच की गई। चिकित्सा कर्मियों ने इस संबंध में अपनी राय दी है। उन्हें निगरानी के लिए भर्ती रहने की सलाह दी गई थी, लेकिन उन्होंने घर जाना पसंद किया। वह जाएंगी कड़ी निगरानी में रहेंगे और डॉक्टरों की टीम की सलाह के अनुसार इलाज जारी रहेगा। कल फिर से उनकी जांच की जाएगी और उसके बाद के उपचार के बारे में निर्णय लिया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement