Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पहली बार नवाज शरीफ से मिले ट्रंप कहा, मिलकर हुई खुशी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पहले विदेश दौरे के तहत पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात की। मुलाकात के दैरान ट्रंप ने कहा कि उन्हें शरीफ से मिलकर खुशी हुई।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 22, 2017 10:03 IST
donald trump and nawaz sharif first time meet in saudi- India TV Hindi
donald trump and nawaz sharif first time meet in saudi

रियाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पहले विदेश दौरे के तहत पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात की। मुलाकात के दैरान ट्रंप ने कहा कि उन्हें शरीफ से मिलकर खुशी हुई। जियो न्यूज के अनुसार,  रियाद में किंग अब्दुल्लाजीज कॉंफ्रेंस सेंटर में दोनों नेताओं की मुलाकात हुई। मुलाकात के दौरान ट्रंप ने शरीफ से बेहद गर्मजोशी के सात हाथ मिलाया। जिसके बाद ट्रंप ने कहा कि उन्हें नवाज शरीफ से मिलकर काफी खुशी हुई है। पाकिस्तान के अलावा इस समिट में 55 मुस्लिम देशों के नेता भी आए थे। (उत्तर कोरिया ने फिर किया बैलिस्टिक मिसाइल का परिक्षण)

शरीफ के सऊदी जाने से पहले पाक मीडिया ने कहा था कि पाक पीएम और ट्रंप के बीच समिट से अलग मुलाकात होगी। लेकिन अभी तक दोनों नेताओं के बीच इस बारे में कोई बात नहीं हुई है। पाकिस्तान ने इस मुलाकात के लिए सऊदी अरब से खास अपील की थी। माना जा रहा है कि पाकिस्तानी पीएम के सऊदी जाने का मकसद समिट में हिस्सा लेने से ज्यादा अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात करने का है। इससे पहले दोनों नेताओं ने फोन पर बातचीत की थी।

नवाज शरीफ के सऊदी अरब पहुंचने पर किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज ने उनका स्वागत किया। पाकिस्तानी न्यूज चैनल ने बताया कि नवाज शरीफ के साथ विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज, वकील अकरम शेख, प्रतिनिधिमंडल, सरकारी अधिकारी और मीडिया कर्मी गए हैं। समिट में पाकिस्तानी पीएम ने ट्रंप की तारीफ में कसीदे पढ़े। उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ने की बात तो कही, लेकिन भारत में आतंकवाद के निर्यात पर चुप्पी साधे रखी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement