Sunday, April 28, 2024
Advertisement

चीन ने कोरोना वायरस महामारी के फैलने की जांच का समर्थन किया

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हमें तबतक इस जांच का इंतजार करना चाहिए जबतक कि इस महामारी पर काबू न पा लिया जाए। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 19, 2020 0:44 IST
चीन ने कोरोना वायरस महामारी के फैलने की जांच का समर्थन किया - India TV Hindi
Image Source : AP चीन ने कोरोना वायरस महामारी के फैलने की जांच का समर्थन किया 

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के एक महत्वपूर्ण शिखर सम्मेलन में कहा कि वे कोरोना वायरस महामारी के फैलने की जांच का समर्थन करते हैं लेकिन उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हमें तबतक इस जांच का इंतजार करना चाहिए जबतक कि इस महामारी पर काबू न पा लिया जाए। 

शी ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के इस सम्मेलन में 100 से अधिक देशों द्वारा महामारी की स्वतंत्र जांच के लिए बुलाए गए प्रस्ताव का समर्थन करने के बाद यह बात कही। कोरना वायरस महामारी से दुनिया भर में अबतक तीन लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

राष्ट्रपति शी  ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की वार्षिक बैठक में अपने देश का बचाव करते हुए कहा कि बीजिंग ने वायरस की उत्पत्ति के बारे में पारदर्शी तरीके से काम किया था, जिसका पता सबसे पहले पिछले साल मध्य चीनी शहर वुहान में लगा था।

उन्होंने कहा-"हम सभी ने खुलेपन, पारदर्शिता और जिम्मेदारी के साथ काम किया है, हमने डब्ल्यूएचओ और संबंधित देशों को समय पर जानकारी प्रदान की है, हमने जल्द से जल्द नियंत्रण और उपचार के अनुभवों को सबके साथ शेयर किया है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement