Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

वुहान में हर व्यक्ति का कोविड टेस्ट करेगा चीन, वहीं से दुनिया में फैला कोरोना

कोरोना संक्रमण ने पूरी दुनिया में तहलका मचा हुआ है। चीन के वुहान शहर से पूरी दुनिया में फैले इस वायरस ने हर देश में बड़ी संख्या में लोगों की जान ली है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 03, 2021 10:48 IST
China Wuhan Covid test of all residents वुहान में हर व्यक्ति का कोविड टेस्ट करेगा चीन, यहीं से दुनिय- India TV Hindi
Image Source : AP वुहान में हर व्यक्ति का कोविड टेस्ट करेगा चीन, यहीं से दुनिया में फैला कोरोना

वुहान. कोरोना संक्रमण ने पूरी दुनिया में तहलका मचा हुआ है। चीन के वुहान शहर से पूरी दुनिया में फैले इस वायरस ने हर देश में बड़ी संख्या में लोगों की जान ली है। वुहान शहर में फिर से कोरोना के मामले सामने आने के बाद चीन ने इस शहर में रहने वाले हर व्यक्ति का कोविड-19 टेस्ट करने का फैसला किया है। पिछले एक साल में वुहान में कोरोना का एक भी मामले सामने नहीं आया था।

वुहान के सीनियर अधिकारी Li Tao ने मीडिया से कहा कि 11 मिलियन की जनसंख्या वाले इस शहर में सभी निवासियों का व्यापक न्यूक्लिक एसिड परीक्षण किया जा रहा है। वुहान के अधिकारियों ने सोमवार को बताया था कि वुहान शहर में प्रवासी श्रमिकों के बीच सात स्थानीय रूप से संचरित संक्रमण पाए गए थे। वुहान में पिछले साल कोरोना के मामले सामने आने के बाद चीन ने वहां बेहद कड़ा लॉकडाउन लगा दिया था। लॉकडाउन के दौरान किसी को भी घर से निकलने की अनुमति नहीं थी, एयरपोर्ट्स को भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement