Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की मुश्किलें बढ़ीं, गिरफ्तारी वारंट जारी

पाकिस्तान की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने जमीन से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 27, 2020 19:09 IST
पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की मुश्किलें बढ़ीं, गिरफ्तारी वारंट जारी- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की मुश्किलें बढ़ीं, गिरफ्तारी वारंट जारी

लाहौर: पाकिस्तान की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने जमीन से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के प्रमुख शरीफ (70) अभी लंदन में अपना इलाज करा रहे हैं। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के अधिकारियों ने बताया कि शरीफ ने जंग समूह के प्रधान संपादक मीर शकीलुर रहमान को 1986 में गैरकानूनी तरीके से जमीन पट्टे पर दी थी, उस समय शरीफ पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री थे। 

एनएबी के एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा , ‘‘जंग/जिओ समूह के प्रधान संपादक मीर शकीलुर रहमान से जुड़े जमीन के एक मामले में पीएमएल-एन के प्रमुख नवाज शरीफ के खिलाफ एनएबी ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। शरीफ को नोटिस और प्रश्नावली भेजी गई है। लेकिन उनकी ओर से अब तक कोई जवाब नहीं मिला है।’’ 

गौरतलब है कि तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामले हैं। अधिकारी ने कहा कि एनएबी जांच में असहयोग को लेकर शरीफ को भगोड़ा घोषित करने की मांग को लेकर जवाबदेही अदालत का रूख करेगी। समाचार पत्र ‘डॉन’ की खबर के अनुसार एनएबी ने 27 मार्च को शरीफ को प्रश्नावली भेजी थी और उन्हें अपना बयान दर्ज कराने के लिए 31 मार्च को ब्यूरो कार्यालय में तलब किया था। 

एनएबी के लाहौर कार्यालय ने भी 15 मार्च को ब्यूरो के समक्ष 20 मार्च को पेश होने के लिए उन्हें तलब किया था लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया। लाहौर उच्च न्यायालय ने इलाज के वास्ते चार सप्ताह के लिए विदेश जाने की शरीफ को अनुमति दी थी जिसके बाद वह पिछले नवम्बर में लंदन रवाना हो गये थे। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement