1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. Blast in Afghanistan: अफगानिस्तान में मस्जिद में बम विस्फोट, कम से कम 15 लोग घायल

Blast in Afghanistan: अफगानिस्तान में मस्जिद में बम विस्फोट, कम से कम 15 लोग घायल

ननगरहार प्रांत के सरकारी प्रवक्ता कारी हनीफ ने कहा कि त्राइली कस्बे की एक मस्जिद में बम रखा गया था। गौरतलब है कि ननगरहार प्रांत में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी सक्रिय हैं और वहां तालिबानी लड़ाकों को निशाना बनाते हुए आए दिन हमले किए जाते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 12, 2021 17:34 IST
तालिबान: अफगानिस्तान में मस्जिद में बम विस्फोट, कम से कम 15 लोग घायल- India TV Hindi
Image Source : AP FILE PHOTO तालिबान: अफगानिस्तान में मस्जिद में बम विस्फोट, कम से कम 15 लोग घायल

काबुल: तालिबान के एक प्रांतीय प्रवक्ता ने कहा कि पूर्वी अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर के निकट एक कस्बे में शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान एक मस्जिद में बम विस्फोट से कम से कम 15लोग घायल हो गए। ननगरहार प्रांत के सरकारी प्रवक्ता कारी हनीफ ने कहा कि त्राइली कस्बे की एक मस्जिद में बम रखा गया था। वहीं, मस्जिद में हुए धमाके की अभी किसी आतंकी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है। समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार जिस मस्जिद में धमाका हुआ है, उस दौरान उसमें सुन्नी मुसलमान थे।

गौरतलब है कि ननगरहार प्रांत में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी सक्रिय हैं और वहां तालिबानी लड़ाकों को निशाना बनाते हुए आए दिन हमले किए जाते हैं।समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक पूर्वी अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत के स्पिन घर की एक मस्जिद में यह धमाका किया गया। इसमें मौलाना सहित करीब 15 लोग घायल हुए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक यह धमाका दोपहर करीब 1:30 बजे हुआ। यह पूर्व नियोजित हमला था, क्योंकि धमाका मस्जिद के अंदर किया गया, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को निशाना बनाया जा सके। 

बता दें कि, अफगानिस्तान में तालिबान के आने के बाद से मस्जिदों पर हमले तेज हो गए हैं। अफगानिस्तान में तालिबान शासन आने के बाद से बम धमाकों का दौर लगातार जारी है। इससे पहले अफगानिस्तान के उत्तरी कुंदुज प्रांत में जुमे की नमाज के दौरान एक मस्जिद में भीषण विस्फोट हुआ था। इस हादसे में कम से कम 100 लोग मारे गए थे। ये हमला शिया मुस्लिमों को निशाना बनाकर किया गया था। इससे पहले 3 अक्टूबर को भी अफगानिस्तान में मस्जिद के बाहर धमाका हुआ था। इसमें कोई लोगों की मौत हुई थी।    

bigg boss 15