Thursday, May 16, 2024
Advertisement

गाजा में गोलीबारी जारी, इजराइल और फिलिस्तीनी उग्रवादियों में हुआ खूनी संघर्ष

फिलिस्तीन स्वास्थ्य मंत्रालय ने दोनों की पहचान 32 वर्षीय सैद मेशा और 19 वर्षीय अदनान अरज के तौर पर की है। छापेमारी में कम से कम तीन अन्य फिलिस्तीनी घायल हो गए।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: May 13, 2023 20:42 IST
गाजा में गोलीबारी जारी, इजराइल और फिलिस्तीनी उग्रवादियों में हुआ खूनी संघर्ष - India TV Hindi
Image Source : FILE गाजा में गोलीबारी जारी, इजराइल और फिलिस्तीनी उग्रवादियों में हुआ खूनी संघर्ष

Israel-palestine: इजराइल और फिलिस्तीन में हालिया संघर्ष लगातार जारी है। गाजा पट्टी में गोलीबारी जारी है। इसी बीच इजराइल और फिलिस्तीन चरमपंथियों के बीच शनिवार को पांचवें दिन भी भारी गोलाबारी जारी रही। वहीं इस्लामिक जिहाद उग्रवादी समूह ने कई और रॉकेट दागे तथा इजराइली सेना ने गाजा पट्टी के अंदरुनी ठिकानों को निशाना बनाया। शनिवार को गाजा या इजराइल में किसी के हताहत होने की तत्काल कोई खबर नहीं थी। लेकिन पश्चिमी तट की स्थिति का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इजराइली सेना ने उत्तरी शहर नाब्लुस में बलाता शरणार्थी शिविर पर छापेमारी की जिसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई और इसमें दो फिलिस्तीनी मारे गए। 

फिलिस्तीन स्वास्थ्य मंत्रालय ने दोनों की पहचान 32 वर्षीय सैद मेशा और 19 वर्षीय अदनान अरज के तौर पर की है। छापेमारी में कम से कम तीन अन्य फिलिस्तीनी घायल हो गए। इजराइल ने इस क्षेत्र में संदिग्ध आतंकवादियों की गिरफ्तारी के लिये लगभग दैनिक अभियान चला रखा है। इस बीच, इजराइल और फिलिस्तीन इस्लामिक जिहाद के बीच संघर्ष विराम की उम्मीदें धूमिल होती दिख रही हैं। शनिवार को इजराइली सेना ने इस्लामिक जिहाद के कमांडर मोहम्मद अबू अल अता के एक अपार्टमेंट समेत अन्य लक्ष्यों पर रॉकेट से बमबारी की। 

इससे पहले इजराइली हवाई हमले में गुरुवार को गाजा पट्टी में दो और आतंकी कमांडर मारे गए। हालिया संघर्ष में फिलीस्तीनी पक्ष के दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं हाल ही में फिलीस्तीन की तरफ से दागे गए रॉकेट से इजराइल में 70 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई जबकि चार लोग घायल हुए। मिस्र द्वारा संघर्षविराम के प्रयासों के बीच गाजा की ओर से दक्षिणी इजराइल में रॉकेट दागे जाना जारी रहा।

गाजा में इजराइल और फिलिस्तीनी आतंकियों के बीच पिछले कुछ महीनों में ताजा झड़प  सबसे भीषण लड़ाई साबित हुई है। गुरुवार को भी इजराइली सेना ने आतंकवादी समूह ‘इस्लामिक जिहाद’ के खिलाफ हमले किए। सेना ने कहा कि हवाई हमले में आतंकी समूह के एक वरिष्ठ कमांडर अली घाली को मार गिराया गया। इजराइली हमले में उस अपार्टमेंट को निशाना बनाया गया, जिसमें अली रहता था। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement