1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. चुनाव हो रहे पाकिस्तान में, इमरान खान की पार्टी के होर्डिंग में लगी सिद्धू मूसेवाला की फोटो

Sidhu Moose Wala: चुनाव हो रहे पाकिस्तान में, इमरान खान की पार्टी के होर्डिंग में लगी सिद्धू मूसेवाला की फोटो

पंजाब के मुल्तान क्षेत्र की पीपी 217 सीट पर होने वाले उपचुनाव के प्रचार के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी तहरीक ए इंसाफ की होर्डिंग पर जायन कुरैशी के साथ मूसेवाला की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal
Updated on: July 02, 2022 6:39 IST
Sidhu Moose Wala’s photo on election hoardings- India TV Hindi News
Image Source : SOCIAL MEDIA Sidhu Moose Wala’s photo on election hoardings

Highlights

  • पंजाब के मुल्तान क्षेत्र की पीपी 217 सीट पर होने वाले हैं उपचुनाव
  • होर्डिंग पर जायन कुरैशी के साथ मूसेवाला की तस्वीर का इस्तेमाल

Sidhu Moose Wala: पाकिस्तान में चुनाव प्रचार में इस्तेमाल हो रहे एक होर्डिंग में दिवंगत भारतीय गायक सिद्धू मूसेवाला और उनके लोकप्रिय गीत ‘295’ के चित्र दर्शाए जा रहे हैं। देश के पंजाब प्रांत में आगामी उपचुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए मूसेवाला की लोकप्रियता का फायदा उठाया जा रहा है। पंजाब के मुल्तान क्षेत्र की पीपी 217 सीट पर होने वाले उपचुनाव के प्रचार के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी तहरीक ए इंसाफ की होर्डिंग पर जायन कुरैशी के साथ मूसेवाला की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया। न्यूज इंटरनेशनल अखबार की खबर में यह जानकारी सामने आई।

पंजाब प्रांत में 27 जुलाई को उपचुनाव

जायन कुरैशी, पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बेटे हैं। शुभदीप सिंह सिद्धू (28) उर्फ सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को भारत के पंजाब राज्य के मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। खबर में कहा गया कि चुनाव प्रचार में इस्तेमाल होने वाले पोस्टरों में गायक के लोकप्रिय गीत ‘295’ को दर्शाया गया। यह गीत भारतीय दंड संहिता की उस धारा पर टिप्पणी है जो धार्मिक भावनाएं आहत करने से संबंधित है। उपचुनाव 17 जुलाई को होने वाले हैं।

सिद्धू की तस्वीर के कारण पोस्टर वायरल
जब जायन कुरैशी से चुनाव प्रचार होर्डिंग पर मूसेवाला की तस्वीर होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ पता नहीं। कुरैशी ने बीबीसी उर्दू से कहा, “मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने पोस्टर पर सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर छापी है। इस तस्वीर के कारण यह पोस्टर वायरल हो गया। इससे पहले हमारा कोई भी पोस्टर वायरल नहीं हुआ था।” उन्होंने कहा, “वे पता करने का प्रयास कर रहे हैं कि पोस्टर पर तस्वीर किसने छापी और क्यों छापी।” गौरतलब है कि मूसेवाला के पाकिस्तान में अच्छी खासी संख्या में प्रशंसक हैं।

मई में कर दी गई थी मूसेवाला की हत्या
गौरतलब है कि सिद्धू मूसे वाला की 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उन्होंने फरवरी में मनसा से कांग्रेस के टिकट पर राज्य विधानसभा चुनाव लड़ा था। उनकी हत्या के पीछे गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार का नाम आया है। पंजाब पुलिस के मुताबिक हत्या वाले दिन सिद्धू मूसेवाला बिना सुरक्षा के बगैर बुलेटप्रूफ वाली कार में घर से निकले थे। इसी दौरान उनकी कार को रोककर हमलावरों ने गोलीबारी की। मूसेवाला को बगैर देर किए अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

Latest World News

>independence-day-2022