1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका: लॉस एंजेल्स में इमर्जेंसी लैंडिंग से पहले विमान ने गिराया जेट फ्यूल, चपेट में आए 6 स्कूल, 60 घायल

अमेरिका: लॉस एंजेल्स में इमर्जेंसी लैंडिंग से पहले विमान ने गिराया जेट फ्यूल, चपेट में आए 6 स्कूल, 60 घायल

डेल्टा एयर लाइन्स ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि जेट फ्यूल का रिसाव विमान 89 से हुआ था, जो चीन के शंघाई के लिए जा रहा था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 15, 2020 9:32 IST
Jet Fuel- India TV Hindi
Image Source : AP Jet Fuel

अमेरिका के लॉस एंजेल्स में मंगलवार को अचानक आसमान से आफत बरसने लगी। यह आफत जेट फ्यूल के रूप में आई। यह जेट फ्यूल एक यात्री विमान से गिरा। इसकी चपेट में 6 स्कूल आ गए। इस हादसे में 60 लोग घायल हो गए। दरअसल विमान में गड़बड़ी आने के चलते बड़ी दुर्घटना को रोकने के लिए पायलट ने विमान से जेट फ्यूल गिराया था। जेट फ्यूल पांच प्राइमरी स्कूल और एक हाईस्कूल पर जा गिरा। गनीमत यह रही कि विमान ने थोड़ी देर बाद सुरक्षित रूप से लैंडिंग कर ली। 

लॉस एंजिल्स काउंटी दमकल विभाग के निरीक्षक सीन फर्ग्यूसन के अनुसार जेट फ्यूल के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित स्कूल कुडाही में पार्क एवेन्यू एलीमेंटरी था। इस स्कूल के 20 बच्चों और 11 लोगों को मामूली चोटें आई। स्कूल हवाई अड्डे से लगभग 19 मील पूर्व में स्थित है। इसके अलावा सैन गैब्रियल एलिमेंट्री, ग्राहम एलिमेंटरी, ट्वीड एलीमेंट्री, 93 वें स्ट्रीट एलिमेंटरी और जॉर्डन हाई स्कूल भी इसकी चपेट में आ गए। 

डेल्टा एयर लाइन्स ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि जेट फ्यूल का रिसाव विमान 89 से हुआ था, जो चीन के शंघाई के लिए जा रहा था। तकनीकी खराबी के कारण उसे तुरंत लॉस एंजिल्स एयरपोर्ट पर वापस लौटना पड़ा। विमान को सुरक्षित लैंडिंग के लिए जेट फ्यूल को कम करना था। इस विमान में 288 यात्री सवार थे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X