Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ट्रंप ने उत्तर कोरिया को दी चेतावनी कहा, सभी विकल्प खुले हैं

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया की बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण के बाद आज चेतावनी दी कि उनके सामने सभी विकल्प खुले हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 30, 2017 6:53 IST
trump- India TV Hindi
trump

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया की बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण के बाद आज चेतावनी दी कि उनके सामने सभी विकल्प खुले हैं। प्योंगयांग द्वारा दागी गई मिसाइल उत्तरी प्रशांत महासागर में गिरने से पहले जापान के ऊपर से गुजरी। ट्रंप ने कहा, धमकी वाली और अस्थिरता वाली कार्रवाई क्षेत्र तथा विश्व के सभी देशों में उत्तर कोरिया को और अलग-थलग करती हैं। सभी विकल्प खुले हैं। (चीन ने फिर दिया भड़काऊ बयान, कहा डोकलाम गतिरोध से सबक ले भारत)

अमेरिका के राष्ट्रपति ने एक बयान में कहा कि विश्व को उत्तर कोरिया की ओर से नवीनतम संदेश जोर से और स्पष्ट रूप से मिल गया है। इस शासन ने संकेत दिया है कि वह अपने पड़ोसियों और संयुक्त राष्ट्र के सभी सदस्यों के लिए खतरा है। व्हाइट हाउस ने बताया कि ट्रंप ने इससे पहले इस मुद्दे पर जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से बात की।

उसने कहा, दोनों नेता इस बात पर सहमत हुए कि उत्तर कोरिया एक गंभीर खतरा है तथा अमेरिका, जापान, कोरिया गणराज्य और विश्व के सभी देशों के लिए सीधा खतरा बढ़ रहा है। आबे ने उत्तर कोरिया के इस मिसाइल प्रक्षेपण को जापान के लिए अत्यंत गंभीर खतरा बताया जो क्षेत्र की शांति एवं सुरक्षा को बहुत कमजोर करता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement