1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. US: स्कूलों में छात्रों की वापसी से फिर बढ़े कोरोना मामले

US: स्कूलों में छात्रों की वापसी से फिर बढ़े कोरोना मामले

अमेरिका में सितंबर के दूसरे सप्ताह के दौरान स्कूलों को फिर से खोला गया है, जिसके चलते कोविड-19 के बाल चिकित्सा मामलों में फिर से वृद्धि देखी गई है...

IANS IANS
Published on: September 09, 2021 9:39 IST
US: स्कूलों में...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE US: स्कूलों में छात्रों की वापसी से फिर बढ़े कोरोना मामले

न्यूयॉर्क: अमेरिका में सितंबर के दूसरे सप्ताह के दौरान स्कूलों को फिर से खोला गया है, जिसके चलते कोविड-19 के बाल चिकित्सा मामलों में फिर से वृद्धि देखी गई है, हालांकि कुछ स्कूलों में मास्क की अनिवार्यता है और कोरोनोवायरस जोखिम वाले क्षेत्रों में नियमित परीक्षण किए जा रहे हैं। अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स द्वारा प्रकाशित नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, महामारी की शुरुआत के बाद पहली बार साप्ताहिक बाल चिकित्सा कोरोनावायरस के मामले 250,000 को पार कर गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार डेटा से पता चलता है कि अमेरिका में एक चौथाई से अधिक साप्ताहिक रिपोर्ट किए गए कोरोनावायरस के मामले 2 सितंबर को समाप्त सप्ताह में बच्चों में पाए गए थे। जबकि अधिकांश बाल रोग गंभीर नहीं हैं, मंगलवार को समाप्त सात दिनों में लगभग 2,400 बच्चों को कोविड-19 के साथ देश भर में अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

वॉशिंगटन पोस्ट ने बुधवार को बताया कि बच्चों में कोविड-19 के मामले गर्मियों में कम हो गए थे, लेकिन फिर से तेजी से बढ़े है। जैसा कि महामारी तीसरे शैक्षणिक वर्ष में फैली हुई है, प्रशासक, कानूनविद और स्वास्थ्य अधिकारी फिर से स्वास्थ्य जोखिमों को संतुलित कर रहे हैं। सुरक्षा प्रोटोकॉल राज्यों और स्कूल जिलों में भिन्न होते हैं। बुधवार को एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ चिंतित हैं कि डेल्टा वेरिएंट की बढ़ी हुई संक्रामकता स्कूलों में अधिक संचरण जोखिम पैदा कर सकती है।

अमेरिका भर में सैकड़ों छात्रों और कर्मचारियों ने पहले ही पॉजिटिव परीक्षण किया है, हजारों को क्वारंटीन किया गया है और स्कूलों को अस्थायी रूप से बंद करने और वर्चुअल शिक्षा पर वापस जाने के लिए मजबूर हो रहे है। इस बीच, कुछ स्कूल कक्षा में छात्रों को सुरक्षित रखने के लिए एक नई योजना बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021