Saturday, April 27, 2024
Advertisement

लाल सागर में हूती आतंकियों की एंटीशिप मिसाइल वाले जहाज पर बरपा कहर, अमेरिका ने किया ड्रोन हमला

लाल सागर में विभिन्न देशों की जहाजों को निशाना बना रहे हूती आतंकियों के ठिकाने पर अमेरिका ने नया हमला किया है। अमेरिका इससे पहले कई बार हूतियों को लाल सागर में हमले रोकने की चेतावनी दे चुका है। मगर हूतियों पर इस चेतावनी का असर नहीं हुआ। लिहाजा अमेरिकी सेना हूती ठिकानों को चुन-चुन कर निशाना बना रही है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: January 17, 2024 7:46 IST
अमेरिका ने यमन के हूती आतंकियों की लाल सागर में एंटी-शिप मिसाइल पर किया हमला।- India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिका ने यमन के हूती आतंकियों की लाल सागर में एंटी-शिप मिसाइल पर किया हमला।

लाल सागर में दूसरे देशों की जहाजों को एंटीशिप मिसाइल से निशाना बना रहे हूती आतंकियों पर अमेरिका ने बड़ा हमला किया है। अमेरिकी सेना ने लाल सागर में हूती आतंकियों की एंटीशिप बैलिस्टिक मिसाइल वाली जहाज पर मिसाइल हमला किया है। इससे पहले यमन में हूती आतंकियों के कई ठिकानों को भी अमेरिकी सेना ड्रोन हमले में उड़ा चुकी है। ब्रिटेन भी हूती आतंकियों पर कई हमले कर चुका है। मगर हूतियों ने अब भी लाल सागर में आतंक का कारण बने हैं।

अमेरिकी सेना ने मंगलवार को यमन में हूती नियंत्रित हिस्से में एंटी-शिप बैलिस्टिक मिसाइलों के खिलाफ नए हमले किए। बता दें कि हूतियों ने हाल में लाल सागर में ग्रीक स्वामित्व वाले जहाज पर मिसाइल हमला किया था। नवंबर 2023 से ही हूतियों ने लाल सागर क्षेत्र में जहाजों पर हमले करना जारी रखा है।  ईरान-सहयोगी हूती मिलिशिया के हमलों ने लाल सागर के जरिये कारोबार कर रही कई देशों की कंपनियों के कारोबार को प्रभावित किया है। हूतियों के हमलों ने दुनिया की प्रमुख शक्तियों को चिंतित कर दिया है।

फिलिस्तीनियों के लिए जंग लड़ रहे हूतिये

हूतियों का कहना है कि वह फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता से खड़े हैं। इजरायल-हमास युद्ध आरंभ होने के बाद गाजा में इजरायली हमले का हूती विद्रोही लगातार विरोध कर रहे हैं। मगर युद्ध विराम नहीं होने पर हूतियों ने इजरायली ठिकानों को निशाना बनाना शुरू किया है। इसी कड़ी में इजरायल से संबंद्ध जहाजों को लाल सागर में वह लगातार निशाना बना रहे हैं। 

यह भी पढ़ें

भारत के बाद अब ईरान की एयर स्ट्राइक से बिलबिलाया पाकिस्तान, 2 बच्चों की मौत पर दी गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement