Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बिहार: मोतिहारी में जहरीली शराब से मौतों पर CM नीतीश कुमार ने जताया दुख, 7 गिरफ्तार

बिहार में फिर एक बार शराब त्रासदी देखने को मिल रही है। बिहार के एक जिले में जहरीली शराब ने कई लोगों की जान ले ली है। जानकारी के मुताबिक, इस मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी भी की गई है। पुलिस मामले की गहनता से जांच में जुटी हुई है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: April 15, 2023 17:33 IST
Nitish Kumar- India TV Hindi
Image Source : ANI CM Nitish Kumar

बिहार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां जहरीली शराब ने लोगों की जान ले ली है। इसे लेकर पुलिस ने कई लोगों की गिरफ्तारी भी की है। बता दें कि इस घटना में 14 लोगों की मौत हो गई । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना की पूरी जानकारी मांगी है। इस घटना से पूरे जिले में हड़कंप सा मचा हुआ है। बता दें कि बिहार में शराब पूरी तरह से बैन है। इसके बावजूद बिहार में आए दिन शराब से जुड़ी घटनाएं आती रहती हैं।

14 लोगों की मौत

दरअसल, मोतिहारी जिले में जहरीली शराब के सेवन से 14 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी मिलते ही प्रशासन में हड़कंप-सा मच गया है। पुलिस ने आनन-फानन गंभीर हालत में लोगों को अस्पताल पहुंचाया है। चंपारण रेंज के डीआईजी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि मामले में अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। डीआईजी जयकांत ने आगे कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के लिए बता दें कि बिहार में अप्रैल 2016 से ही पूर्ण शराबबंदी लागू है।

नीतीश कुमार ने जताया दुख

वहीं, सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना पर शोक जताया है। नीतीश कुमार ने कहा कि यह बहुत ही दुखद घटना है, मैंने इस घटना के बारे में पूरी जानकारी मांगी है।

2016 से बिहार में शराब है बैन

बता दें कि अप्रैल 2016 में नीतीश सरकार ने राज्य में शराब की बिक्री और खपत पर बैन लगा दिया गया था। हालांकि, राज्य में शराब तस्करों के खिलाफ चल रहे अभियान के बावजूद, बिहार में शराब की तस्करी खबरें आती रहीं हैं। गौरतलब है कि सारण जिले में दिसंबर 2022 में जहरीली शराब से बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई थी। उस समय भी शराब मामले ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने भी सारण जहरीली त्रासदी के संबंध में बिहार सरकार और अन्य संबंधित अधिकारियों को नोटिस भी जारी किया है। एनएचआरसी की रिपोर्ट में मौतों के लिए प्रशासन को जिम्मेदार बताया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement