Saturday, May 04, 2024
Advertisement

तेज बारिश की वजह से दुबकी रही बिहार पुलिस, वेंटिलेटर तोड़कर शराब की पेटियां ले गए चोर

बिहार के मुजफ्फरपुर में थाने के अंदर से शराब की चोरी हो गई। बताया जा रहा है कि थाने की दीवार तोड़कर चोर अंदर घुसे थे। पुलिस चैन की नींद सोती रही और थोड़ी भी पुलिस को भनक नहीं लगी। वेंटिलेटर तोड़कर चोर मालखाना में घुसे और पांच पेटी शराब लेकर आराम से निकल गए।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: September 23, 2023 20:45 IST
Liquor stolen- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुजफ्फरपुर में एक थाने से शराब चोरी

बिहार के मुजफ्फरपुर में अब थाना भी सुरक्षित नहीं है। अब तो थाने में चोरी होने लगी है। चोरों में पुलिस का डर मानो खत्म ही हो गया है। दरअसल, बिहार के एक थाने से चोरी का ऐसा मामला सामने आया है जिससे पूरे पुलिस प्रशासन की फजीहत हो रही है। शर्म की बात भी है क्योंकि चोरों ने और कहीं नहीं बल्कि सिकंदरपुर ओपी में ही हाथ साफ कर दिया और ये चोर जप्त की हुई शराब की चोरी कर ले गए।

चोरों ने उठाया तेज बारिश का मौका

जानकारी मिली है कि ये चोर थाने की दीवार तोड़कर मालखाना में घुस गए और वहां से जप्त कर रखी हुई पांच पेटी शराब लेकर चंपत हो गए। देर रात में तेज और झमाझम बारिश की वजह से पुलिसकर्मी जब एक जगह दुबके हुए थे, तभी चोरों ने मौके का फायदा उठाया और मालखाने में रखी जब्त शराब लेकर उड़ गए। बारिश का फायदा उठाते हुए चोरों ने मालखाना के पिछले हिस्से के दीवार तोड़कर शराब चोरी की।

पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार
वहीं जब ये मामला सामने आया तो पुलिस के भी होश उड़ गए। पुलिकर्मियों को शनिवार सुबह चोरी का पता चला तो सिकंदरपुर ओपी में तैनात पुलिसकर्मी तुरंत एक्शन मोड में आ गए। ओपी अध्यक्ष ने आनन-फानन में इलाके में छापेमारी की और स्थानीय लोगों के सहयोग से पुलिस ने छापेमारी में दो कार्टन शराब जब्त की कर ली है। अखराघाट से एक युवक गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक बैग और दो कार्टन शराब बरामद की गई है। आरोपी भोला से पुलिस ने पूछताछ की है। वारदात में शामिल दूसरे साथी का नाम भोला ने बताया गया है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। 

दीवार तोड़ने के लिए साथ लाए थे छेनी और रोड
भोला ने पुलिस को पुछताछ में बताया कि शुक्रवार की रात उसका साथी सिकंदरपुर ओपी के पीछे ले गया। वह अपने साथ छेनी और रोड भी साथ लाया था। फिर वह मालखाना के पीछे दीवार तोड़कर अंदर घुसा और शराब चोरी की। वहीं ओपी प्रभारी देवव्रत कुमार ने बताया कि अभी छापेमारी चल रही है। भीषण बारिश की वजह से पुलिसकर्मी रात में दुबके हुए थे। इसी दौरान चोर दीवार तोड़कर मालखाने में घुस गए और वहां रखी शराब की पांच पेटियां ले गए। तीन अन्य कार्टन शराब का भी पता नहीं चल पाया है। आरोपी को अखाड़ाघाट पुल के नीचे से पकड़ा गया है। ओपी के पास से कबाड़ के पास पुराने फ्रिज से शराब बरामद की गई है।

एक की गिरफ्तारी के लिए छापे मार रही पुलिस
वहीं एएसपी अवधेश दीक्षित ने बताया कि कुछ दिन पहले शराब रिकवर कर मालखाने में सीज कर रखा हुआ था। भोला नाम के व्यक्ति ने 56 लीटर शराब चोरी की है। जिसमें 32 लीटर शराब बरामद कर लिया गया है। बाकी शराब की बरामदगी के लिए पुलिस गिरफ्तार भोला से पूछताछ कर बरामदगी के लिए छापेमारी कर रही है। दो लोगों ने घटना को अंजाम दिया है। एक की गिरफ्तारी हुई है।

(रिपोर्ट- संजीव कुमार)

ये भी पढ़ें-

खंडवा पहुंचे पंडित धीरेंद्र शास्त्री, सनातन के विरोधियों को रावण के खानदान का बताया; VIDEO

अगर चंद्रयान-3 का रोवर और लैंडर दोबारा नहीं जागे तो क्या होगा? समझिए
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement