Thursday, May 09, 2024
Advertisement

शनिवार और रविवार को खुले रहेंगे बैंक, बदल सकेंगे 1000 और 500 के नोट

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने अमान्य हुए नोटों को बदलने के लिए शनिवार और रविवार को बैंकों की सभी शाखाओं को खुला रखने का फैसला लिया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: November 09, 2016 18:54 IST
Urjit patel, RBi- India TV Hindi
Image Source : PTI Urjit patel

नई दिल्ली: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने अमान्य हुए नोटों को बदलने के लिए शनिवार और रविवार को बैंकों की सभी शाखाओं को खुला रखने का फैसला लिया है। नोट बदलने के लिए बैंक में नए काउंटर्स की व्यवस्था की जाएगी ताकि बड़ी संख्या में बैंक पहुंचनेवाले ग्राहकों को असुविधा नहीं हो। 

(देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

वहीं सरकार जल्द ही 1000 और 500 के बंद हुए नोटों के बदले 2000 और 500 के नए नोट जारी करेगी। वहीं बैंकों के अतिरिक्त पोस्ट ऑफिस में भी नोट बदले जा सकेंगे। वहां भी नोटों को बदलने की विशेष व्यवस्था की जा रही है। 

आपको बता दें कि सरकार ने मंगलवार आधी रात से 500 और 1000 के नोटों को चलन बंद करते हुए इन नोटों को अमान्य घोषित कर दिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस फैसले का ऐलान करते हुए कहा था कि कालेधन के खिलाफ यह एक बड़ा कदम साबित होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement