Friday, May 03, 2024
Advertisement

Chhattisgarh Assembly Election : दूसरे चरण के लिए कल से होगी वोटिंग, चुनाव प्रचार खत्म, 'किसकी बनेगी सरकार'

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दूसरे चरण के लिए वोटिंग शुक्रवार को शुरू होगी। इसके लिए चुनाव प्रचार को अब खत्म कर दिया गया है। वोटिंग को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। राज्य में किसकी सरकार बनेगी यह 3 दिसंबर को ही तय होगा।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: November 16, 2023 21:56 IST
Chhattisgarh Assembly Election LIVE Voting for the second phase will start from tomorrow who will WI- India TV Hindi
Image Source : PTI छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार खत्म, किसकी बनेगी सरकार?

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 17 नवंबर को वोटिंग होने वाली है। इससे पहले दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार को खत्म कर दिया गया है। बता दें कि पहले चरण की वोटिंग 7 नवंबर को की जा चुकी है। वहीं 3 दिसंबर को चुनाव के रिजल्ट घोषित किए जाएंगे। इस बीच छत्तीसगढ़ में डेरा डाले अलग-अलग राजनेताओं द्वारा बीते दिनों खूब चुनाव प्रचार किया गया। भाजपा हो या कांग्रेस दोनों के ही नेता छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार करने पहुंचे और विरोधी पार्टियों पर जोरदार निशाना साधा। 

Chhattisgarh Assembly Election LIVE

Auto Refresh
Refresh
  • 5:25 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    डोर-टू-डोर जाकर प्रचार-भूपेश बघेल

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, "डोर-टू-डोर जाकर प्रचार किया जा रहा है... त्योहारों का मौसम है और कल चुनाव हैं।"

  • 2:38 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    17 नवंबर को होगी दूसरे चरण की वोटिंग

    छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की वोटिंग 17 नवंबर यानी शुक्रवार को होने वाली है। इस बाबत चुनाव आयोग की तरफ से तैयारियां पूरी हो चुकी है और पोलिंग बूथ्स तैयार किए जा चुके हैं। साथ ही नक्सल प्रभावित इलाकों में भी पोलिंग ऑफिसर और सुरक्षाबलों की तैनाती की जा चुकी है।

  • 8:32 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    ओबीसी मामले पर राहुल गांधी का बयान

    राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि जब मैं आपसे (जनता से) देश में ओबीसी की आबादी के बारे में पूछता हूं, तो कोई जवाब नहीं दे पाता। देश में लगभग 50 फीसदी ओबीसी हैं। जब हमने (कांग्रेस सरकार) कर्ज माफ किया (किसानों का) और बिजली बिल आधा किया, तो 50 प्रतिशत लाभार्थी ओबीसी थे। नरेन्द्र मोदी जी ने 14 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया तो इसका फायदा ओबीसी को नहीं बल्कि अरबपतियों को मिलता है। कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘बीमा योजना के तहत मोदी जी ने 16 कंपनियों को हजारों करोड़ रुपये दिये। उन कंपनियों में कोई ओबीसी, दलित या आदिवासी काम नहीं करता। मुझे (गौतम) अडाणी की कंपनी में एक ओबीसी (कर्मचारी) दिखाओ। अडाणी की कंपनी की (कर्मचारियों की) सूची निकाल लें, आपको वहां एक भी ओबीसी, दलित या आदिवासी नहीं मिलेगा।’’

  • 8:31 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    छत्तीसगढ़ में क्या बोले राहुल गांधी

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को एक बार फिर जातिगत जनगणना की वकालत की और कहा कि जिस दिन देश के अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी), दलित और आदिवासी समुदायों को अपनी सच्ची आबादी पता लग जाएगा, उस दिन यह देश हमेशा के लिए बदल जाएगा। गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर गाली देने का आरोप लगाया और कहा कि इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि यह कृत्य केवल यह दर्शाता है कि वह (राहुल गांधी) काम कर रहे हैं। गांधी ने विधानसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन छत्तीसगढ़ के बेमेतरा और बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में दो रैलियों को संबोधित किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement