Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मणिपुर में एडिशनल एसपी के अपहरण के बाद सेना बुलाई गई, 200 की संख्या में बदमाशों ने किया था हमला

करीब 200 की संख्या में आए सशस्त्र बदमाशों ने एडिशनल एसपी के आवास पर धावा बोल गिया। हथियारबंद बदमाशों ने पुलिस अधिकारी की घरेलू संपत्ति में तोड़फोड़ की।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Mangal Yadav Updated on: February 28, 2024 10:22 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : DEMO सांकेतिक तस्वीर

मणिपुर में एडिशनल एसपी अमित के आवास पर रामबाई तेंगगोल के कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया। मामला इंफाल पूर्वी जिले का पोरोम्पैट पुलिस थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि करीब 200 की संख्या में आए सशस्त्र बदमाशों ने एडिशनल एसपी के आवास पर धावा बोल गिया। हथियारबंद बदमाशों ने पुलिस अधिकारी की घरेलू संपत्ति में तोड़फोड़ की। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो लोग घायल हुए हैं। घायलों को जेएनआईएमएस अस्पताल पोरोम्पैट में भर्ती कराया गया है। 

इस घटना के बीच हथियारबंद बदमाशों ने एडिशनल एसपी और उनके एक साथी का अपहरण कर लिया। बाद में उन्हें क्वाकीथेल कोन्जेंग लीकाई क्षेत्र से बचाया गया और चिकित्सा उपचार के लिए राज मेडिसिटी में भर्ती कराया गया। इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज किया है। मामले की जानकारी मिलने पर अतिरिक्त सुरक्षा बल मौके पर पहुंचे। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो व्यक्ति रबिनाश मोइरांगथेम और कंगुजम भीमसेन हो गए। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सरकार ने बुलाई सेना

मणिपुर में मंगलवार को ताजा तनाव बढ़ने पर सेना को बुला बुला ली गई है। अधिकारियों ने कहा कि असम राइफल्स की चार टुकड़ियों की मांग की गई और उन्हें उस क्षेत्र के आसपास तैनात किया गया जहां घटना हुई थी। सशस्त्र बल (विशेष शक्तियां) अधिनियम घाटी क्षेत्रों में लागू नहीं है। असम राइफल्स एक अर्धसैनिक बल है जो सेना की परिचालन कमान के तहत काम करता है।

 

इस वजह से घर पर हमला किया

अधिकारियों ने घटना को लेकर कहा कि अरामबाई तेंगगोल के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार शाम सात बजे के आसपास इंफाल पूर्व के वांगखेई में कुमार के घर पर हमला किया। अधिकारियों ने कहा कि इस गोलीबारी का कारण यह था कि संबंधित अधिकारी ने वाहन चोरी में कथित संलिप्तता के लिए समूह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद मीरा पैबिस (मेइती महिला समूह) के एक समूह ने उनकी रिहाई की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया और सड़कों को अवरुद्ध कर दिया। उन्होंने कहा कि मंगलवार शाम को हुए हमले में कथित तौर पर अरामबाई तेंगगोल से जुड़े सशस्त्र कार्यकर्ताओं ने घर में तोड़फोड़ की और गोलियों से कम से कम चार वाहनों को नुकसान पहुंचाया।

 इनपुट- भाषा के साथ

 

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement