Thursday, May 16, 2024
Advertisement

छात्रा की कथित आत्महत्या मामले में वॉर्डन गिरफ्तार, बीजेपी ने लगाया धर्मांतरण का आरोप

तंजावुर की पुलिस अधीक्षक जी रावली प्रिया मौत के बारे में फर्जी खबर फैलाने वालों के विरूद्ध किशोर न्याय कानून एवं IPC की संबंधित धाराओं के के तहत कार्रवाई की चेतावनी दी है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 21, 2022 18:52 IST
Tamil Nadu, Tamil Nadu Student Conversion, Tamil Nadu Student Suicide- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL बारहवीं की छात्रा की कथित आत्महत्या के सिलसिले में उसने यहां एक मिशनरी स्कूल के छात्रावास के वॉर्डन को गिरफ्तार किया है।

Highlights

  • पुलिस ने कहा कि वॉर्डन को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे हिरासत में भेज दिया गया है।
  • तंजावुर के न्यायिक मजिस्ट्रेट ने लड़की की मौत से पहले उसके द्वारा दिये गये बयान का संज्ञान लिया।
  • पुलिस के मुताबिक लड़की ने अपने बयान में इस कृत्य के लिए वॉर्डन को जिम्मेदार ठहराया था।

तंजावुर: तमिलनाडु के तंजावुर जिले में तिरुकट्टुपल्ली पुलिस ने शुक्रवार का कहा कि बारहवीं की छात्रा की कथित आत्महत्या के सिलसिले में उसने यहां एक मिशनरी स्कूल के छात्रावास के वॉर्डन को गिरफ्तार किया है। भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि स्कूल प्रबंधन के धर्मांतरण प्रयास के चलते इस छात्रा ने कथित रूप से यह कदम उठाया। पुलिस ने कहा कि वॉर्डन को गिरफ्तार कर लिया है और उसे हिरासत में भेज दिया गया है।

‘किशोरी ने 9 जनवरी को जहर खा लिया’

तंजावुर की पुलिस अधीक्षक जी रावली प्रिया ने 17 साल की किशोरी की मौत के बारे में फर्जी खबर फैलाने वालों के विरूद्ध किशोर न्याय कानून एवं IPC की संबंधित धाराओं के के तहत कार्रवाई की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा, ‘किशोरी ने 9 जनवरी को जहर खा लिया और तिरुकट्टुपली पुलिस को 15 जनवरी को उसके माता-पिता से इस बारे में पहली सूचना मिली। पुलिस ने IPC की धारा 305 (आत्महत्या के लिए उकसाना) तथा किशोर न्याय कानून की धाराओं 75 (बच्चे के साथ क्रूरता पर सजा) तथा 82 (1) (बच्चे को अनुशासित करने के लिए शारीरिक दंड) के तहत मामला दर्ज किया है।’

‘किशोर की दशा 15 जनवरी को बिगड़ गयी’
तंजावुर के न्यायिक मजिस्ट्रेट ने लड़की की मौत से पहले उसके द्वारा दिये गये बयान का संज्ञान लिया एवं पुलिस ने बयान रिकॉर्ड किया। उसके बाद वॉर्डन को हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘मामले की जांच चल रही है।’ उन्होंने इस किशोरी की पहचान, फोटो, वीडियो, पता, मौत से पहले दिये गये बयान को सामने लाने के विरूद्ध चेतावनी देते हुए कहा कि यह अपराध है। इस किशोर की दशा 15 जनवरी को बिगड़ गयी थी और उसे तंजावुर कॉलेज अस्पताल ले जाया गया था।

‘कृत्य के लिए वॉर्डन को जिम्मेदार ठहराया’
पुलिस के अनुसार वहां उसने बयान दिया और अपने इस कृत्य के लिए वॉर्डन को जिम्मेदार ठहराया था। उसकी 19 जनवरी को मौत हो गयी थी। प्राथमिकी के अनुसार छात्रा छात्रावास में रह रही थी और वॉर्डन ने 9 जनवरी को उसे कथित रूप से घरेलू कामकाज के लिए बाध्य किया था। उसने कथित रूप से अपनी जान देने की कोशिश की क्योंकि वह क्रूरता बर्दाश्त नहीं कर पायी। लेकिन जिला बीजेपी इकाई के सदस्यों ने दावा किया कि किशोरी ने खुदकुशी इसलिए की क्योंकि उसे ईसाई बनने के लिए बाध्य किया गया।

बीजेपी ने पुलिस की निंदा करते हुए किया प्रदर्शन
भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पुलिस की निंदा करते हुए प्रदर्शन भी किया। बीजेपी की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष ए अन्नामलाई ने इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है और कहा कि पार्टी की महिला मोर्चा के नेताओं की एक तथ्यान्वेषी दल ने स्वतंत्र जांच शुरू कर दी है। बलात धर्मांतरण पर विराम लगाने की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार को धर्मांतरण विरोधी कानून बनाना चाहिए।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement