Thursday, May 02, 2024
Advertisement

दिल्ली शराब घोटाला केस: AAP का गुस्सा- 'केजरीवाल की गिरफ्तारी BJP को पड़ेगी भारी', मिला जवाब

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल भेजे गए हैं। अब आम आदमी पार्टी ने कहा है कि केजरीवाल को गिरफ्तार करना भाजपा की ताबूत में आखिरी कील साबित होगी

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: April 08, 2024 8:09 IST
arvind kejriwal- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में कथित तौर पर हुए शराब घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। इसे लेकर आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेताओं, दिल्ली के कैबिनेट मंत्रियों और विधायकों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद की गिरफ्तारी के विरोध में रविवार को जंतर मंतर पर एक दिवसीय " सामूहिक उपवास" रखा। आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर "तानाशाही"  का आरोप लगाया और कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में "लोग केजरीवाल की गिरफ्तारी का जवाब अपने वोटों से देंगे"।

आम आदमी पार्टी के विरोध प्रदर्शन में  दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल, उपाध्यक्ष राखी बिड़ला, कैबिनेट मंत्री गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज, आतिशी, कैलाश गहलोत और इमरान हुसैन, राज्यसभा सांसद संजय सिंह और मेयर शैली ओबेरॉय शामिल थे।

आम आदमी पार्टी का गुस्सा

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने भाजपा पर तानाशाही का आरोप लगाया और दावा किया कि आप का उपवास भाजपा की रातों की नींद हराम कर देगा। केजरीवाल की गिरफ्तारी बीजेपी के ताबूत में आखिरी कील साबित होगी. आजादी से पहले एक महात्मा के अनशन ने भारत में ब्रिटिश शासन की नींव हिला दी थी और आज आम आदमी पार्टी का यह उपवास भाजपा के तानाशाह शासक की नींद उड़ा देगा। यह देश अब जाग चुका है, तानाशाह का अंत निकट है।”

आतिशी ने कहा कि झूठे गवाहों की मदद से एक निर्दोष व्यक्ति को फर्जी मामले में जेल में डाल दिया गया है। केजरीवाल के समर्थन में देश ही नहीं दुनिया में भी जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। यह हमारे लिए बड़ी उपलब्धि है, तानाशाही सरकार के खिलाफ हमारा संदेश लोगों तक पहुंच रहा है। असली शराब घोटाला तो बीजेपी ने किया है और उसके मनी ट्रेल का भी पता चल गया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर (आईटी) विभाग को भाजपा नेताओं के खिलाफ जांच करनी चाहिए। ” आतिशी ने कहा कि पार्टी के स्वयंसेवक अब घर-घर जाकर आप का संदेश फैलाएंगे।

सिंह ने कहा कि मामले की जांच कर रहे सीबीआई और ईडी के 456 गवाहों में से केवल चार ने आप के राष्ट्रीय संयोजक के नाम का उल्लेख किया था। उन्होंने कहा, "लोग अच्छी तरह जानते हैं कि इन गवाहों ने किस परिस्थिति में केजरीवाल का नाम लिया है।"

दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पार्टी अब 2011-12 में किए गए विरोध प्रदर्शन के तरीके पर वापस आ गई है। “लोग देश के लिए गीत गाने के लिए एक साथ आए, उपवास रखा। भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की उल्टी गिनती अब शुरू हो गई है और लोगों में काफी गुस्सा है। लोग इस बात से दुखी हैं कि उनके द्वारा चुने गए सीएम को कैसे जेल में डाल दिया गया है। बीजेपी हर दिन सीएम को निशाना बना सकती है, लेकिन इससे उन्हें कम वोट ही मिल रहे हैं।

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने कहा, '' यह लड़ाई अब चुनी हुई सरकारों के विधायकों को खरीदकर सरकारें गिराने वालों के खिलाफ शुरू हो गई है। भाजपा सत्ता की भूखी है और वे चुनाव हारने के बाद पांच साल तक इंतजार भी नहीं कर सकते। हम भारत के संविधान की रक्षा कर सकते हैं। वे AAP को तोड़ना चाहते थे, लेकिन हम मजबूत हो गए हैं।”

मेयर शैली ओबराय ने कहा कि जनता तानाशाही रवैये का जवाब देगी. “अब यह स्पष्ट हो गया है कि केवल केजरीवाल ही (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी को टक्कर दे सकते हैं। बीजेपी बौखला गई है. उन्हें लगा कि सीएम को गिरफ्तार करने से पार्टी बिखर जायेगी। हम इसी व्रत के साथ प्रार्थना कर रहे हैं कि केजरीवाल जल्द रिहा हों, लोगों को अच्छी शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा और कल्याण देना कोई अपराध नहीं है।”

भाजपा ने दिया जवाब

वहीं, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, ''केजरीवाल कई भ्रष्टाचार घोटालों में लिप्त हैं। बेहतर होता कि केजरीवाल की पार्टी आज सामूहिक उपवास का सहारा लेने के बजाय सामूहिक रूप से भ्रष्टाचार का प्रायश्चित करती।

भाजपा के कपिल मिश्रा ने कहा, ''केजरीवाल धोखेबाज हैं और राजनीति में आने से पहले उन्होंने जो वादा किया था, उसके ठीक विपरीत काम कर रहे हैं। केजरीवाल के पापों का पश्चाताप एक दिन के उपवास से नहीं होगा क्योंकि पूरी पार्टी ने इतने पाप किए हैं कि जीवन भर के उपवास से भी उन्हें मुक्ति नहीं मिलेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement