Thursday, May 02, 2024
Advertisement

मनीष सिसोदिया पर CBI के सवालों की बौछार, 6 घंटे में मिला सिर्फ 30 मिनट का लंच ब्रेक

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक सबसे पहले सिसोदिया के घर पर जो बयान हुए थे, उसकी कॉपी उन्हें दिखाई गई। इसके बाद विजय नायर और अभिषेक बोइनपल्ली जिन्हें हाल ही में गिरफ्तार किया गया था, उनके बारे में मनीष सिसोदिया से पूछताछ हुई।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Sushmit Sinha Published on: October 17, 2022 19:08 IST
CBI Grills Manish Sisodia- India TV Hindi
Image Source : PTI CBI Grills Manish Sisodia

Highlights

  • मनीष सिसोदिया पर CBI के सवालों की बौछार
  • 6 घंटे में मिला सिर्फ 30 मिनट का लंच ब्रेक
  • सिसोदिया से पूछे गए विजय नायर और अभिषेक बोइनपल्ली से जुड़े सवाल

केजरीवाल सरकार की शराब नीति को लेकर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से CBI पिछले कई घंटों से पूछताछ कर रही है। सिसोदिया सुबह 11 बजकर 13 मिनट पर CBI हेडक्वाटर पहुंचे थे, एंट्री के बाद सीबीआई हेडक्वाटर में उनसे 11:30 बजे से पूछताछ शुरू हुई। बीच मे आधे घन्टे का उन्हें लंच ब्रेक दिया गया था। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक सबसे पहले सिसोदिया के घर पर जो बयान हुए थे, उसकी कॉपी उन्हें दिखाई गई। इसके बाद विजय नायर और अभिषेक बोइनपल्ली जो हैदराबाद का व्यापारी है, जिन्हें हाल ही में गिरफ्तार किया गया था, उनके बारे में मनीष सिसोदिया से पूछताछ हुई।

पूछे गए ये सवाल

विजय नायर और अभिषेक आबकारी की नई नीति बनाने वाली मीटिंग्स में हमेशा शामिल होते थे, इस बात की जानकारी मनीष सिसोदिया को होती थी, लिहाजा इनके रिश्तों को लेकर पूछताछ हुई। दिनेश अरोड़ा की कंपनी राधा इंडस्ट्री में समीर महेन्द्र के जरिए भेजे जाने वाले 1 करोड़ रुपए की ट्रांजेक्शन के बारे में पूछा गया। अभी तक कि पूछताछ में विजय नायर, अभिषेक का एक्साइज की मीटिंग्स में शामिल होना और उनका एक्साइज के अफसरों को प्रलोभन देकर मनचाहे शराब कारोबारी को लाइसेंस दिलवाने को लेकर पूछताछ हुई है।

सिसोदिया ने कहा था 'सत्यमेव जयते'

कल ​सीबीआई ने पूछताछ के लिए समन भेजा था। इस पर मनीष सिसोदिया ट्वीट भी किया था। जिसमें लिखा था कि 'सत्यमेव जयते'। कल ट्वीट उन्होंने लिखा था कि 'मेरे घर पर 14 घंटे CBI रेड कराई, कुछ नहीं निकला। मेरा बैंक लॉकर तलाशा, उसमें कुछ नहीं निकला। मेरे गांव में इन्हें कुछ नहीं मिला। सीबीआई ने बुलाया है, मैं जाऊगा और पूरा सहयोग करूगा। सत्यमेव जयते।'

'ये आज़ादी की दूसरी लड़ाई है'

इस पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने भी ट्वीट किया था। उन्होंने ​ट्वीट संदेश में लिखा था कि' जेल की सलाख़ें और फांसी का फंदा भगत सिंह के बुलंद इरादों को डिगा नहीं पाए। ये आज़ादी की दूसरी लड़ाई है। मनीष और सत्येंद्र आज के भगत सिंह हैं। 75 साल बाद देश को एक शिक्षा मंत्री मिला जिसने ग़रीबों को अच्छी शिक्षा देकर सुनहरे भविष्य की उम्मीद दी। करोड़ों ग़रीबों की दुआएं आपके साथ हैं।

'गुजरात चुनाव के मद्देनजर भेजा समन'

मनीष सिसोदिया को मिले सीबीआई के समन पर आम आदमी पार्टी मुखर है। 'आप' नेता सौरभ भरद्वाज भी कह चुके हैं कि 'सीबीआई ने पूछताछ के लिए मनीष सिसोदिया को बुलाया है इसकी सीधा कनेक्शन गुजरात चुनाव से है। आने वाले दिनों में मनीषजी के कार्यक्रम को रोकने के लिए ये सब हो रहा है। मनीष सिसोदिया जी को गिरफ्तार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आप जितने नेताओं को गिरफ्तार करेंगे पार्टी और मजबूत होकर निकलेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement