Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Delhi: ऑटो-टैक्सी से सफर करना होगा महंगा! जानें कितना बढ़ सकता है किराया

Delhi Auto-Taxi Fare: समिति ने अपनी सिफारिशों में किराये में वृद्धि का प्रस्ताव दिया है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 25, 2022 23:48 IST
Delhi Auto-Taxi Fare- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Delhi Auto-Taxi Fare

Highlights

  • समिति ने अपनी सिफारिशों में किराये में वृद्धि का प्रस्ताव दिया है
  • तिपहिया वाहनों के लिए प्रति किलोमीटर एक रुपये बढ़ोतरी की सिफारिश
  • रिपोर्ट में की गई सिफारिशों पर कैबिनेट में होगी चर्चा होगी

Delhi Auto-Taxi Fare: दिल्ली में सरकार अगर किराया संशोधन समिति की सिफारिशों को स्वीकार करती है, तो राजधानी में ऑटो और टैक्सियों में यात्रा करना और महंगा हो सकता है। समिति ने अपनी सिफारिशों में किराये में वृद्धि का प्रस्ताव दिया है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी। 

सूत्रों ने बताया कि ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों के किराए में संशोधन करने वाली दिल्ली सरकार की इस समिति ने तिपहिया वाहनों के लिए प्रति किलोमीटर एक रुपये और टैक्सियों के किराए में 60 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की सिफारिश की है। 

ईंधन की बढ़ती कीमतों के बीच, दिल्ली सरकार ने पिछले महीने ऑटो और टैक्सियों के किराए में संशोधन के लिए एक समिति का गठन किया था। इस समिति ने अपनी रिपोर्ट दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को सौंप दी है। उन्होंने बताया कि समिति ने अपनी इस रिपोर्ट में किराया बढ़ाने की सिफारिश की है। रिपोर्ट में की गई सिफारिशों पर कैबिनेट में चर्चा होगी। कैबिनेट से मंजूरी मिलने पर सरकार इसे लागू करने पर विचार करेगी।

बता दें कि किराया संशोधन समिति की अध्यक्षता विशेष आयुक्त (राज्य परिवहन प्राधिकरण) कर रहे हैं। समिति के अन्य सदस्यों में उपायुक्त और उप लेखा नियंत्रक, दो नामित जिला परिवहन अधिकारी और एक तकनीकी विशेषज्ञ शामिल हैं। समिति में नागरिक संस्था के सदस्य भी शामिल हैं, जिनमें रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए), यात्रियों और छात्रों के प्रतिनिधि शामिल हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement