Delhi Double Murder Case में चौंकाने वाला खुलासा: बेटे से 4 लाख रुपये उधार लेने वाले दोस्त ने की मां और दादी की हत्या

Delhi Double Murder: शाहदरा इलाके में दो महिलाओं 70 वर्षीय विमला देवी और उनकी बहू 45 वर्षीय डॉली राय की मंगलवार को उनके घर पर चाकू घोंप कर हत्या कर दी गई थी। आरोपी हर्षित ने डॉली के बेटे शशांक से ब्याज पर करीब 4 लाख रुपये उधार लिए थे।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal
Published on: August 17, 2022 21:54 IST
Delhi Double Murder- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Delhi Double Murder

Highlights

  • हमलावर ने एक महिला और उसकी सास की चाकू मारकर हत्या कर दी थी
  • आरोपी हर्षित ने डॉली के बेटे शशांक से करीब 4 लाख रुपये उधार लिए थे
  • जब पैसे वापस करने का दबाव आया तो कर दी सास-बहू की हत्या

Delhi Double Murder: दिल्ली के शाहदरा इलाके में हुए डबल मर्डर केस में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस ने इस हत्याकांड के संबंध में 21 साल के एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि हमलावर ने एक महिला और उसकी सास की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। परिवार के बाकी सदस्य छुट्टी मनाने गए हुए थे और तड़के आए तो हत्याकांड का पता चला। परिवार का तिलक बाजार में पूजा सामग्री का कारोबार है। पीड़ितों की पहचान डॉली रॉय और उनकी सास विमला देवी के रूप में हुई थी।

हर्षित ने शंशाक से ब्याज पर उधार लिए थे 4 लाख रुपये

पुलिस ने बताया कि आरोपी पीड़ितों का पारिवारिक मित्र था। शाहदरा इलाके में दो महिलाओं 70 वर्षीय विमला देवी और उनकी बहू 45 वर्षीय डॉली राय की मंगलवार को उनके घर पर चाकू घोंप कर हत्या कर दी गई थी। पुलिस के मुताबिक, आरोपी हर्षित ने डॉली के बेटे शशांक से ब्याज पर करीब 4 लाख रुपये उधार लिए थे।

हर्षित पर जब पैसे वापस करने का दबाव आया तो उसने 25 वर्षीय शशांकऔर उसके भाई 23 वर्षीय सार्थक की गैर मौजूदगी में दोनों महिलाओं की हत्या करने के बाद घर लूटने की योजना बनाई। पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) संजय कुमार सैन ने कहा कि घटना 13 अगस्त को हुई थी, जबकि दोनों महिलाओं के शव 16 अगस्त को शशांक और सार्थक को मिले। अधिकारी ने बताया कि हर्षित पूछताछ के दौरान लगातार अपना बयान बदलकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहा था।

आरोपी ने खुलासा किया कि वह बेरोजगार है और कर्ज में है
उन्होंने बताया, ''हमें पता चला कि हर्षित ने शशांक से ब्याज पर 4-5 लाख रुपये उधार लिए थे और पैसे को किसी अन्य पार्टी को ज्यादा ब्याज दर पर उधार दिया था और वित्तीय संकट के कारण शशांक को पैसा वापस नहीं कर पा रहा था।'' पूछताछ के दौरान, उसने कबूल किया कि अपराध को उसने ही अंजाम दिया था। उसने खुलासा किया कि वह बेरोजगार है और कर्ज में है। वह जानता था कि घर का मुख्य सीसीटीवी कैमरा काम नहीं कर रहा है।'' पुलिस ने शाहदरा इलाके में स्थित आरोपी के घर से चाकू और स्कूटी, लूटी गई नकदी और आभूषण बरामद किए।

मर्डर के वक्त घर में अकेली थीं सास-बहू
बता दें कि हमालवर ने जब घर में घुसकर डबल मर्डर को अंजाम दिया तब डॉली रॉय और उनकी सास विमला देवी घर में अकेली थीं। दोनों बेटे सार्थक राय और शशांक राय मसूरी और ऋषिकेश गए हुए थे। मंगलवार तड़के जब दोनों भाई घर वापस पहुंचे तो किसी ने दरवाजा नहीं खोला। उन्होंने जब दूसरी चाबी से दरवाजा खोला तो घर मे मां और दादी की खून से लथपथ लाश पड़ी थी। घर से ज्वेलरी और कैश भी गायब था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन