Sunday, April 28, 2024
Advertisement

होली के दिन जाने का है प्लान? चेक कर लें मेट्रो और डीटीसी सेवा की टाइमिंग, यहां है अपडेट्स

8 मार्च को पूरे देश में होली का त्यौहार मनाया जाएगा। होली के त्यौहार के मद्देनजर डीएमआरसी और डीटीसी ने यह फैसला लिया है कि दोपहर बाद वह अपनी सेवाएं चालू करेंगे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: March 07, 2023 12:05 IST
दिल्ली मेट्रो- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली मेट्रो

होली के त्यौहार के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) और दिल्ली परिवहन निगम (DTC) दोनों ने मेट्रो ट्रेन और डीटीसी बस की सेवा की टाइमिंग का दिशानिर्देश जारी किया है। डीएमआरसी के मुताबिक, होली के त्योहार के दिन 8 मार्च को दिल्ली मेट्रो की सेवाएं सभी लाइनों पर दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेंगी। वहीं, दिल्ली परिवहन निगम (DTC) के मुताबिक, सिटी बस सेवा दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगी। उसके बाद कुछ चुनिंदा रूट पर डीटीसी बस सेवा चालू हो सकती है।

डीटीसी की सेवाएं दोपहर तक के लिए बंद 

गौरतलब है कि इससे पहले भी होली के मौके पर ऐसा होता आया है। दिल्ली मेट्रो और डीटीसी की सेवाएं दोपहर तक के लिए बंद रही हैं। 8 मार्च को पूरे देश में होली का त्यौहार मनाया जाएगा। होली के त्यौहार के मद्देनजर डीएमआरसी और डीटीसी ने यह फैसला लिया है कि दोपहर बाद वह अपनी सेवाएं चालू करेंगे।

सभी लाइनों पर मेट्रो सेवाएं दोपहर बाद

डीएमआरसी के मुताबिक, सभी लाइनों पर टर्मिनल स्टेशनों से मेट्रो सेवाएं फिर से 2:30 बजे शुरू हो जाएंगी और उसके बाद सामान्य रूप से जारी रहेंगी। इसके अलावा मेट्रो फीडर बस सेवाएं भी 8 मार्च को दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेंगी। इसके बाद ये सेवा भी शुरू हो जाएगी।

लखनऊ मेट्रो भी दोपहर 2:30 बजे तक बदं

वहीं, होली के दिन लखनऊ मेट्रो रेल सेवा भी दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेगी। लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि बुधवार को होली के दिन मेट्रो रेल सेवा अपराह्न दो बजकर 30 मिनट तक बंद रहेगी। उन्होंने बताया कि ढाई बजे के बाद यह सेवा दोनों टर्मिनल चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डा मेट्रो स्टेशन और मुंशी पुलिया मेट्रो स्टेशन से शुरू होगी और सामान्य दिनों की तरह रात 10 बजे तक उपलब्ध रहेगी। 

होली के दौरान रेलवे चला रहा 196 स्पेशल ट्रेनें 

इसके अलावा होली के त्योहार के दौरान रेल यात्रियों की सुविधा और भीड़ कम करने के लिए भारतीय रेलवे 196 स्पेशल ट्रेनें चला रहा है, ताकि यात्रियों को कन्फर्म सीट भी मिल सके। ये 196 स्पेशल ट्रेनें 491 फेरे लगाएंगी। रेलवे के अनुसार, विशेष ट्रेन देशभर के महत्वपूर्ण गंतव्यों को जोड़ेंगी। रेल मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान में कहा, "होली के त्योहार के मौके पर रेल यात्रियों की सुविधा और यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए भारतीय रेलवे 196 विशेष ट्रेन के 491 फेरे चला रहा है।"

ये भी पढ़ें- 

राहुल गांधी ने लंदन की संसद में कहा - 'भारत में विपक्षी सांसदों के माइक कर दिए जाते हैं बंद', तो राज्यसभा उपसभापति ने बताया सच

जमीन के बदले नौकरी घोटाले में सीबीआई की जांच तेज, राबड़ी के बाद आज लालू यादव से पूछताछ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement