Friday, March 29, 2024
Advertisement

सिंघु बॉर्डर पर रखा सिलेंडर लीक, टेंट में आग लगने से सामान जलकर हुआ राख

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के एक टेंट में शनिवार सुबह 10 बजे अचानक आग लग गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2021 16:48 IST
Singhu border Fire, Singhu border tent fire, Singhu border cylinder leakage, Singhu border tent burn- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के एक टेंट में शनिवार सुबह 10 बजे अचानक आग लग गई।

सिंघु बॉर्डर: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के एक टेंट में शनिवार सुबह 10 बजे अचानक आग लग गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहत की बात यह रही कि इस दौरान दमकल की गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया और कोई बड़ा नुकसान होने से बच गया। इस घटना में एक किसान हल्का-सा झुलस गया लेकिन किसी को गंभीर चोट नहीं आई। बता दें कि कृषि कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं, किसानों ने अपने रहने के लिए टेंट बना रखे हैं।

टेंट के अंदर रखा सामान जलकर राख

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंघु बॉर्डर पर सुबह 10 बजे किसान आंदोलन में 8 नंबर ट्रेन के पुल के ऊपर बैठे पंजाब के एक किसान दुग्गल सिंह, जो कि जिला पटियाला से इस आंदोलन में पहुंचे हैं, के टेंट के पास रखे सिलेंडर में आग लगने के कारण टेंट में आग लग गई। जिस समय इस टेंट में आग लगी उसमें करीब 10-12 लोग थे। देखते ही देखते इस हादसे में पूरा टेंट जल कर राख हो गया। आग की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके चलते टेंट के अंदर रखे कपड़े, गद्दे, मोबाइल फोन, कुर्सियां और खाने का कच्चा राशन जलकर राख हो गया।

आग बुझाने में हल्का-सा झुलसा किसान
राहत की बात यह रही कि वक्त रहते सभी लोग टेंट से बाहर निकल गए और घटना में किसी तरह की जनहानि होने से बच गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग बुझाने के कारण एक किसान हल्का-सा झुलस गया, लेकिन कोई गंभीर चोट नहीं आई। सुबह समय साढ़े 10 बजे फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने टेंट में लगी आग पर काबू पा लिया। इसके बाद जिस टेंट में आग लगी थी, उसे वहां से हटा दिया गया। बता दें कि किसान पिछले साल नवंबर से ही यहां कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement