Monday, May 06, 2024
Advertisement

एक ही प्रॉपर्टी को कई बार बेच लोगों को लगाया करोड़ो का चूना, दंपति गिरफ्तार

आर्थिक अपराध शाखा कि ज्वाइंट कमिश्नर छाया शर्मा के मुताबिक समरेश अग्रवाल नाम के शख्स ने ईओडब्ल्यू को शिकायत दी कि m/s jay polychem (india) ltd नाम की लाजपत नगर बेस्ड कंपनी ने 29 अगस्त 2011 को 5 लोन एग्रीमेंट तैयार करवाए।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: December 24, 2021 11:54 IST
 एक ही प्रॉपर्टी को कई...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA  एक ही प्रॉपर्टी को कई बार बेच लोगों को लगाया करोड़ो का चूना

Highlights

  • दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने दिल्ली के एक दंपति को पकड़ा है
  • दंपति लोगों के साथ धोखाधड़ी कर करोड़ों की रकम रकम ऐंठने का काम करती थी
  • एक प्रॉपर्टी को ये कई बार फर्जी दस्तावेजों के साथ बेचते थे

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने दिल्ली के एक दंपति को पकड़ा है। दंपति लोगों के साथ धोखाधड़ी कर करोड़ों की रकम ऐंठने का काम करता था। एक प्रॉपर्टी को ये कई बार फर्जी दस्तावेजों के साथ बेचते थे। ये अब तक करोड़ो की जालसाजी कई लोगो से कर चुके हैं।

आर्थिक अपराध शाखा कि ज्वाइंट कमिश्नर छाया शर्मा के मुताबिक समरेश अग्रवाल नाम के शख्स ने ईओडब्ल्यू को शिकायत दी कि m/s jay polychem (india) ltd  नाम की लाजपत नगर बेस्ड कंपनी ने 29 अगस्त 2011 को 5 लोन एग्रीमेंट तैयार करवाए।

जांच में पता चला कि मंदीप सिंह सूरी इस कंपनी का डायरेक्टर है। इस कंपनी ने मोर्टेज प्रॉपर्टी को आरोपी तरविंदर कौर सूरी के नाम ट्रांसफर किया और इसके अलावा थर्ड पार्टी के नाम भी ट्रांसफर किया।

ईओडब्ल्यू ने तमाम दस्तावेजों की जांच की और पाया कि पति पत्नी मिलकर एनबीएफसी के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं साथ ही एक प्रॉपर्टी को कई बार बेच रहे हैं। ज्वाइंट कमिश्नर छाया शर्मा के मुताबिक शिकायत सही पाने पर 13 अक्टूबर 2020 को आइपीसी की धारा 406,420,468,471120बी के तहत आर्थिक अपराध शाखा यानी EOW में केस दर्ज करके तफ्तीश शुरू की गई। अब आरोपी पति पत्नी मंदीप सिंह सूरी और उसकी पत्नी तरविंदर कौर सूरी को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच जारी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement