Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जामिया यूनिवर्सिटी में इजरायल के खिलाफ हुआ प्रदर्शन, फिलिस्तीन का झंडा लेकर पहुंचे छात्रों ने की नारेबाजी

जामिया यूनिवर्सिटी में इजराइल के खिलाफ छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया है। इस दौरान छात्रों को गार्डों ने रोकने की कोशिश की और छात्रों व गार्ड के बीच हल्की-धक्का मुक्की हुई।

Reported By : Shoaib Raza Written By : Shailendra Tiwari Updated on: October 13, 2023 18:27 IST
Protest against Israel in Jamia University- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जामिया यूनिवर्सिटी में इजराइल के खिलाफ हुआ प्रदर्शन

Israel Hamas War: जामिया यूनिवर्सिटी में आज छात्रों ने फिलिस्तीन का झंडा लेकर इजरायल के खिलाफ जमकर नारेबारी की है। बता दें कि हमास और इजरायल के बीच जंग लगातार युद्ध चल रहा है। इस जंग में अब तक 3000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, कई हजार लोग घायल हैं। इसी क्रम में आज जामिया के छात्रों ने प्रदर्शन किया है। इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि जामिया के गार्ड छात्रों से फिलिस्तीन का झंडा छीन रहे हैं।

छात्रों के साथ धक्का-मुक्की

जामिया में इजरायल के खिलाफ नारे लगा रहे छात्रों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन पर भी आरोप लगाए हैं कि प्रदर्शन के दौरान गार्डों ने छात्रों के साथ धक्का-मुक्की की है। जानकारी के मुताबिक, जब छात्र जामिया कि सेंट्रल कैंटीन के सामने प्रोटेस्ट कर रहे थे, तभी वहां, यूनिवर्सिटी की चीफ प्रॉक्टर के साथ प्रशासन ने प्रदर्शन पर ऐतराज जताया और हाथों से फिलिस्तीनी झंडे को छीन लिया। जानकारी के मुताबिक इस बीच गार्ड औऱ छात्रों के बीच हल्की धक्का-मुक्की भी हुई है।

पुलिस के साथ पैरामिलिट्री फोर्स तैनात

हालांकि, हालात की गंभीरता को देखते हुए जामिया प्रसाशन ने दिल्ली पुलिस के साथ पैरामिलिट्री फोर्स को गेट के बाहर तैनात कर लिया है। वहीं, इसे लेकर छात्रों का कहना है कि प्रशासन ने पुलिस को इसलिए बुलाया है ताकि बच्चों को पिटवाया जा सके।

ये भी पढ़ें:

दिल्ली: फॉर्म हाउस में चल रहा था अवैध कसीनो, पुलिस ने की छापेमारी फिर जो मिला उसे देख सभी हुए हैरान

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement