1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. कम इंटरनेट सिग्नल के चलते, गोवा में ऑनलाइन क्लास के लिए 3 KM पहाड़ी पर चढ़ते हैं स्टूडेंट्स

कम इंटरनेट सिग्नल के चलते, गोवा में ऑनलाइन क्लास के लिए 3 KM पहाड़ी पर चढ़ते हैं स्टूडेंट्स

कोरोनावायरस महामारी के दौरान भी पढ़ाई जारी रखने का जुनून ही है जो गोवा के छात्रों का एक ग्रुप ऑनलाइन क्लास करने के लिए हर रोज तीन किलोमीटर की चढ़ाई करके पहाड़ी पर पहुंचता है, क्योंकि वन्यजीव अभ्यारण्य में स्थित इस पहाड़ी पर इंटरनेट कनेक्टिविटी अच्छी मिलती है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 16, 2020 15:12 IST
Due to low internet signal, students climb 3 KM hill for...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Due to low internet signal, students climb 3 KM hill for online class in Goa

नई दिल्ली: कोरोनावायरस महामारी के दौरान भी पढ़ाई जारी रखने का जुनून ही है जो गोवा के छात्रों का एक ग्रुप ऑनलाइन क्लास करने के लिए हर रोज तीन किलोमीटर की चढ़ाई करके पहाड़ी पर पहुंचता है, क्योंकि वन्यजीव अभ्यारण्य में स्थित इस पहाड़ी पर इंटरनेट कनेक्टिविटी अच्छी मिलती है. इस  ग्रुप में 25 छात्र हैं जिनमें कई लड़कियां भी हैं. बीते कई महीनों से दक्षिण गोवा जिले के संगम तालुका में पहाड़ी पर चढ़ाई करना उनकी दिनचर्या में शामिल हो गया है.  छात्र इस रास्ते में आने वाले खतरों से घबराते नहीं है.

कोरोनावायरस के कारण लगे लॉकडाउन के चलते तटीय राज्य में शैक्षणिक संस्थान मार्च से ही बंद हैं और यहां के भी छात्र ऑनलाइन कक्षा के माध्यम से क्लास ले रहे हैं.संगम तालुका के कुमारी और पात्रे जैसे गांव पणजी के दक्षिण में करीब 100 किमी की दूरी पर स्थित हैं. यहां के छात्र नेत्रावली वन्यजीव अभयारण्य में कुमार पहाड़ी पर नियमित तौर पर तीन किलोमीटर की चढ़ाई करते हैं क्योंकि यहां पर उनके मोबाइल फोन पर सिग्नल अच्छे मिलते हैं और ऑनलाइन कक्षा करना संभव हो पाता है.

एक छात्रा नीलिमा एकदो ने बताया, ‘‘हम सुबह करीब आठ बजे यहां आते हैं और दोपहर एक बजे तक कक्षाएं होने के बाद घर लौटते हैं. नीलिमा इंजीनियरिंग की छात्रा है.प्रविता गांवकर कॉलेज में पढ़ती हैं, वह कहती हैं कि यहां कई बार उनका सांपों से सामना हो जाता है, लेकिन ऑनलाइन क्लास करने के लिए यहां आना उनकी मजबूरी है.जिला प्रशासन से जब इस बारे में पूछा गया तो एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रयास किए जा रहे हैं कि इलाके में बीएसएनएल के सभी टॉवर सुचारू रूप से काम करें.

 

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। कम इंटरनेट सिग्नल के चलते, गोवा में ऑनलाइन क्लास के लिए 3 KM पहाड़ी पर चढ़ते हैं स्टूडेंट्स News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X