Friday, May 03, 2024
Advertisement

10वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, इंडियन कोस्ट गार्ड, UPPSC समेत इन पदों पर निकली भर्तियां, देर ना करें

10वीं और 12वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का एक अवसर मिला है। इंडियन कोस्ट गार्ड, गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम समेत इन पदों पर भर्तियां शुरू हो गई हैं। पूरी जानकारी के लिए खबर को अच्छे से पढ़ें।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: August 16, 2023 8:37 IST
सरकारी नौकरी- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सरकारी नौकरी

क्या आप 10वीं और 12वीं पास कर चुके हैं और एक नौकरी की तलाश में हैं। तो आपकी ये तलाश यहां आकर खत्म हो गई। हम आपके लिए 1 या फिर 2 नहीं बल्कि 5 नई सरकारी नौकरियों की खुशखबरी लेकर आए हैं। किस विभाग में कौन सा पद खाली है और उसके लिए क्या योग्यता चाहिए, ये सब जानकारी इसी खबर में है।

इंडियन कोस्ट गार्ड में वैकेंसी

इंडियन कोस्ट गार्ड ने स्टोर कीपर, इंजन ड्राइवर, ड्रॉफ्ट्समैन, सिविलियन मोटर ट्रांसपोर्ट ड्राइवर, फोर्कलिफ्ट ऑपरेटर, स्किल्ड वेल्डर, लश्कर एमटीएस(चपरासी), स्वीपर और अनस्किल्ड लेबर के लिए कुल 25 पदों की वैकेंसी निकाली है।

इसके लिए आपकी उम्र 18 से 30 साल के बीच में होनी चाहिए। 

इसके लिए आपकी क्वालिफिकेशन 10वीं-12वीं पास या फिर ITI- डिप्लोमा होना चाहिए।
उम्र और क्वालिफिकेशन की मांग अलग-अलग पद पर अलग-अलग होगी। 
विभिन्न पदों की सैलरी अलग-अलग होगी जो 19,900 से 81,100 तक हो सकती है।
इस नौकरी के लिए आपको लिखित परीक्षा में पास होना होगा।

आप 4 सितंबर 2023 तक ऑनलाइन Joinindiancoastguard.cdac.in पर फॉर्म भर सकते हैं। इसके बाद आपको एप्लिकेशन फॉर्म का प्रिंट ऑफलाइन पोस्ट करना होगा। पोस्टल एड्रेस- हेडक्वर्टर्स, कोस्ट गार्ड रीजन (वेस्ट), वरली सी फेस पीओ, वरली कॉलोनी, मुंबई है।

 UPPSC में असिस्टेंट टाउन प्लानर

असिस्टेंट टाउन प्लानर के लिए 24 वैकेंसी निकले हैं। इसके लिए आपका ग्रेजुएट होना जरूरी है या फिर आपके पास टाउन एंड कंट्री प्लानिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। आपकी उम्र की सीमा 21 से 40 के बीच होनी चाहिए। इसमें चुने जाने पर आपको सैलरी 50 हजार रुपए तक मिल सकती है जिसके लिए आपको लिखित परीक्षा में पास होना पड़ेगा। फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 14 सितंबर 2023 है। आप इस फॉर्म को uppsc.up.nic.in की साइट पर भर सकते हैं।

गुजरात रोडवेज

यहां पर ड्राइवर के लिए 4062 और कंडक्टर के लिए 3342 पदों पर वैकेंसी हैं। इसके लिए आप 12वीं पास होने चाहिए और आपके पास ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी है। इस नौकरी के लिए आपकी उम्र 25 से 34 के बीच होनी चाहिए। आपको रिटन टेस्ट और स्किल टेस्ट पास करने के बाद 18,500 रुपए की सैलरी मिलेगी। फॉर्म को आप gsrtc.in के साइट पर 6 सितंबर 2023 से पहले भर सकते हैं।

AIIMS रायबरेली में भर्तियां

जूनियर रजिडेंट के लिए 44 पदों पर वैकेंसी है। इसके लिए आपके पास MBBS की डिग्री होनी चाहिए और आपकी अधिकतम उम्र 37 साल होनी चाहिए। फॉर्म भरने की आखिरी तारीख आज यानी 16 अगस्त है और इसकी परीक्षा 20 अगस्त को होगी। इसमें पास होने के बाद आपको 56,100 सैलरी मिल सकती है। आप Aiimsrbl.edu.in पर फॉर्म भर सकते हैं।

इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक में वैकेंसी

यहां पर एग्जीक्यूटिव पद के लिए 132 भर्तियां खाली हैं। इसके लिए आप ग्रेजुएट होने चाहिए। फॉर्म को भरने की आखिरी तारीख 16 अगस्त 2023 है। ऑनलाइन टेस्ट, ग्रुप टेस्ट और पर्सनल इंटरव्यू होने के बाद आप ये जॉब पा सकते हैं। इसकी सैलरी 30 हजार रुपए है।

इस खबर को पढ़ने के बाद भी अगर आपको किसी अन्य जानकारी की जरूरत हो तो आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर वो जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें-

SSC JE भर्ती 2023 के लिए आज खत्म हो रहे रजिस्ट्रेशन, यहां डायरेक्ट लिंक से जल्द करें आवेदन

BPSC 32वीं बिहार ज्यूडिशियल सर्विस परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी, जानें कैसे करें चेक

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement