Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

UP Police: यूपी पुलिस कांस्टेबल और SI भर्ती के लिए बोर्ड ने किया आगाह, बोले- न करें ऐसी गलती वरना...

यूपी पुलिस की कांस्टेबल और SI भर्ती में आवेदन करने जा रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। बोर्ड ने इन भर्तियों को लेकर उम्मीदवारों को अलर्ट किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 12, 2024 11:44 IST
UP Police Constable and SI recruitment 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI UP Police Constable and SI recruitment 2024

UP Police Bharti: यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती, एसआई भर्ती व अन्य विभिन्न पदों के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों को एक बार फिर से अलर्ट किया है। इस बार यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने युवाओं को सावधान करते हुए कहा है कि वे अपना आधार कार्ड, एप्लीकेशन नंबर व अन्य निजी जानकारियां सोशल मीडिया पर बिल्कुल शेयर न करें। अपना कोई भी डॉक्यूमेंट या एप्लीकेशन फॉर्म का स्क्रीनशॉर्ट सार्वजनिक न करें। अगर ऐसा कोई करता है वे धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं। 

भर्ती बोर्ड ने आगे यह भी कहा है कि बोर्ड को और उम्मीदवारों को किसी मध्यस्थ की जरूरत नहीं है। उम्मीदवारों को बोर्ड के एक्स आधिकारिक हैंडल  @upprpb और वेबसाइट uppbpb.gov.in पर दी गई डिटेल्स, नोटिस या अन्य सूचनाओं पर ही विश्वास करना चाहिए। 

हो सकती है धोखाधड़ी

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने एक्स पर आगे कहा, 'उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि अपने आवेदन पत्र, आधार कार्ड या अपनी निजी जानकारी से जुड़ा कोई भी अभिलेख/स्क्रीनशॉट, सोशल मीडिया पोस्ट के साथ टैग न करें। अराजक तत्व आपकी निजी सूचना के आधार पर आपको विश्वास में लेकर आपके साथ धोखाधड़ी कर सकते हैं।' 

फिर बोर्ड ने अगले ट्वीट में कहा, 'यह देखा गया है कि कुछ पर्सनल हैंडल उम्मीदवारों को भर्ती संबंधी सूचना प्रदान कर रहे हैं या उनकी ओर से प्रश्न उठा रहे हैं। न तो युवाओं को और न ही बोर्ड को किसी मध्यस्थ की आवश्यकता है। बोर्ड के आधिकारिक हैंडल  @upprpb तथा वेबसाइट द्वारा प्रदत्त सूचनाओं पर ही भरोसा करें।'

नहीं लगाएं फर्जी सर्टिफिकेट

इससे पहले उम्मीदवारों को कहा गया था कि कोई भी उम्मीदवार आवेदन करने के लिए किसी फर्जी सर्टिफिकेट का इस्तेमाल न करें। सेलेक्शन प्रोसेस या डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के दौरान डाक्यूमेंट फर्जी पाए जाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने ईमेल आईडी satarkta.policeboard@gmail.com भी जारी किया है जिस पर उम्मीदवार किसी भी तरह के कदाचार, नकल, सॉल्वर, शुचिता में सेंध करने हेतु प्रयासरत गिरोह, फर्जीवाड़े की जानकारी दे सकते हैं। यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान गोपनीय रखेगा।

एक अन्य ट्वीट में बोर्ड ने कहा कि आरक्षी भर्ती-23 के उम्मीदवार आवेदन में हुई त्रुटियों को विज्ञप्ति के अनुसार आवेदन की अंतिम तिथि 16.01.24 के बाद 2 दिन अर्थात् दि. 17 व 18 जनवरी 2024 को वेबसाइट पर ऑनलाइन संशोधित कर सकते हैं। संशोधन अभ्यर्थी स्वयं करें। ईमेल अथवा पत्रादि अन्य किसी माध्यम से संशोधन स्वीकार्य नहीं है।

ये भी पढ़ें:

Delhi Nursery admission 2024-25: दिल्ली स्कूल आज जारी करेंगे पहली अपनी लिस्ट, देखें डिटेल

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement