Monday, April 22, 2024
Advertisement

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले की होगी इन्क्वायरी, जांच कमेटी का हुआ गठन

उत्तर प्रदेश में बीते दो दिनों 17 फरवरी और 18 फरवरी को यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया। इस दौरान सोशल मीडिया पर पेपर लीक की खबरों की जांच के लिए पुलिस भर्ती बोर्ड ने इंटरनल जांच कमेटी गठित की है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Akash Mishra Updated on: February 19, 2024 20:08 IST
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर लीक खबर की होगी जांच- India TV Hindi
Image Source : FILE यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर लीक खबर की होगी जांच

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने सोशल मीडिया पर पेपर लीक मामले की जांच के लिए इंटरनल जांच कमेटी का गठन कर दिया है। यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने अभ्यर्थियों के द्वारा सोशल मीडिया पर बताई जा रहीं समस्याओं को देखते हुए इंटरनल कमेटी का गठन किया है। इसके द्वारा वायरल प्रश्न पत्र और आंसर शीट को लेकर जांच की जाएगी। बोर्ड का कहना है कि  48 लाख बच्चों के फ्यूचर का सवाल है किसी के साथ अन्याय नहीं होने देंगे।

'सभी तथ्यों की कर रहे हैं जांच' 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा ने बताया कि हमारे पास भी सभी वायरल चीज़ें हैं, जो सवाल वायरल हुए हैं वो क्वेश्चन पेपर में कितने आए हैं और वे परीक्षा से पहले, बाद में या उसके दौरान वायरल हुए हैं इसकी भी जांच की जा रही है। बोर्ड का कहना है कि हम सभी तथ्यों की जांच कर रहे हैं। बोर्ड ने कहा कि 48 लाख बच्चों के भविष्य का सवाल है, किसी के साथ अन्याय नहीं होने देंगे।

नकल गिरोह के पकड़े गए 20 मेंबर्स में दो पुलिसकर्मी भी

उत्तर प्रदेश में बीते दो दिनों 17 फरवरी और 18 फरवरी को यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया। इस दौरान पुलिस ने नकल गिरोह, किसी और की जगह पेपर देने आए और कई आरोपों में आरोपियों को पकड़ा है। फिरोजाबाद में पुलिस ने नकल गिरोह के 20 मेंबर्स को पकड़ा है, जिनमें 2 यूपी पुलिस के सिपाही हैं। 

ये भी पढ़ें- यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पूंछे गए इन 10 सवालों के जानें सही जवाब

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement