Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

कर्नाटक चुनाव 2018: जिग्नेश मेवाणी की युवाओं से अपील- पीएम मोदी की रैली में उछाले कुर्सियां, प्रोग्राम करें बाधित, शिकायत दर्ज

राज्य में विधानसभा की 224 सीटों के लिए 12 मई को मतदान है, जबकि वोटों की गिनती 15 मई को होगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 07, 2018 7:57 IST
जिग्नेश मेवानी।- India TV Hindi
Image Source : PTI जिग्नेश मेवानी।

बेंगलुरू: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अब करीब एक महीने का समय बचा है। जैसे-जैसे चुनाव करीब आ रहे हैं राज्य में चुनावी तापमान बढ़ता जा रहा है। राज्य में वैसे तो कांग्रेस-बीजेपी के बीच सीधी जंग है लेकिन इस चुनाव का असर देश को दूसरे राज्यों और 2019 के आम चुनाव पर भी पड़ेगा। इसलिए देश भर से भाजपा विरोधी नेताओं की नजर कर्नाटक चुनाव पर लगी हुई है। गुजरात से निर्दलीय विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवानी भी राज्य में चुनावी दौरा कर रहे हैं। कर्नाटक में चुनावी कैंपेन करने पहुंच जिग्नेश मेवानी ने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला। चित्रदुर्ग में जिग्नेश मेवाणी ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कर्नाटक के युवा प्रधानमंत्री मोदी की रैलियों को बाधित करें।

उन्होंने युवाओं से पीएम नरेंद्र मोदी की बेंगलुरु में प्रस्तावित रैलियों में कुर्सियां हवा में उछालें और मोदी की रैली को बाधित करें और उनके फंक्शन को डिस्टर्ब करेंने के लिए कहा। उनका ये आह्वान बीजेपी को पसंद नहीं आया है। बीजेपी ने उनके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत करते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। जिग्नेश ने यहां कहा, 'कर्नाटक के युवाओं का इस समय सबसे बड़ा योगदान यह हो सकता है कि जब 15 अप्रैल को पहली बार कर्नाटक में प्रचार के लिए पीएम मोदी पैर रखें तो उनकी रैली में घुस जाएं और कुर्सियां उछालें। उनके प्रोग्राम को बाधित कर दें और उनसे पूछें कि दो करोड़ नौकरियों का क्या हुआ? अगर जवाब ना हो तो हिमालय जाकर सो जाओ" उनके इस बयान पर चित्रदुर्गा जिले के भाजपा जिलाध्यक्ष ने दलित नेता जिग्नेश मेवाणी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

एससीएसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से दलितों की सरकार के प्रति नाराजगी को भुनाने को कोशिश में विपक्ष लगा हुआ है। लिंगायत को अलग धर्म का दर्जा देना पहले से ही राज्य में बड़ा मुद्दा बना हुआ है। इस महीने की 15 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी के प्रचार अभियान को तेजी देंगे। राज्य में विधानसभा की 224 सीटों के लिए 12 मई को मतदान है, जबकि वोटों की गिनती 15 मई को होगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Karnataka Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement