Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

'पीठ में इस तरह से छुरा मारेंगे ये सोचा नहीं था', नंदीग्राम में अधिकारी परिवार पर ममता बनर्जी ने बोला हमला

पश्चिम बंगाल में नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ रहीं ममता बनर्जी ने रविवार को अधिकारी परिवार के खिलाफ जमकर हमला बोला। ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में कहा कि 'पीठ में इस तरह से छुरा मारेंगे ये सोचा नहीं था।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 28, 2021 19:16 IST
नंदीग्राम में अधिकारी परिवार पर ममता बनर्जी ने बोला हमला- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नंदीग्राम में अधिकारी परिवार पर ममता बनर्जी ने बोला हमला

नंदीग्राम। पश्चिम बंगाल में नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ रहीं ममता बनर्जी ने रविवार को अधिकारी परिवार के खिलाफ जमकर हमला बोला। ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में कहा कि 'पीठ में इस तरह से छुरा मारेंगे ये सोचा नहीं था, तृणमूल कांग्रेस से पहले बाप-बेटे दोनों का कोई अस्तित्व नहीं था। 2006-07 में मैं अस्पताल में भर्ती थी उस वक़्त जनवरी में एक घटना घटी रिया पाड़ा में। उस वक़्त मैंने अनशन किया था, इसलिए मेरा ऑपरेशन हो रहा था। जिस वक्त मैं अस्पताल से घर आ रही थी उस वक़्त14 मार्च को गोलियां चल रही थीं। मैं आने के लिए निकली कोलाघाट में मेरी गाड़ी रोकी गयी और गवर्नर ने आने नहीं दिया। कहा कि आपको पेट्रोल बम मारने की बात की जा रही है। उसके बाद दूसरे दिन कोला घाट मैं आई, उसके बाद मैं बाइक से गांव के रास्ते से निकल पड़ी। कभी पैदल और बाइक पर किसी तरह तामलुक अस्पताल पहुंची, वहां कई लोग मारे गए थे। चंडीपुर में मैं सारी रात बैठी रही, नंदीग्राम में जाने नहीं दिया जा रहा था, लेकिन जब आई तब मेरे ऊपर tear गैस से हमला हुआ था। गोली चलाने वाले पुलिस ड्रेस में आये थे। इस बार भी ऐसे ही किया जा रहा है। BSF और CISF की ड्रेस खरीदी जा रही है। इस बाप-बेटे (अधिकारी  परिवार) के परमिशन के बिना पुलिस नहीं आ सकती थी, साफ बता रही हूं।

ममता ने बताया क्यों चुनी नंदीग्राम सीट

ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के आंदोलन के वक़्त के कई भावनात्मक पलों को याद किया। लोगों के सामने सारी बातें बताई। ममता ने कहा कि CBI की जांच मैंने करवाई थी लेकिन कुछ नहीं हुआ अब तक। पैसे के लालच में चले गए सब, मैं सिद्धांतों के साथ यहां खड़ी हुई हूं। नंदीग्राम में मैं किसलिए आई हूं, उसका कारण जमीन की लड़ाई है और भूमिपुत्रों के लिए मैं खड़ी हूं। पब्लिक ओपिनियन लेकर खड़ी हुई हूं इस सीट से। मैं बंगाल के किसी भी सीट से चुनाव लड़ सकती हूं, मैं मुख्यमंत्री हूं और आगे भी रहूंगी आपके आशीर्वाद से। नंदीग्राम में कई गुंडे छिपे हुए हैं। बीजेपी के घरों में गुंडे छिपे हुए हैं, पुलिस की ड्रेस खरीद के लाए हैं।

शाह के पहले चरण में 30 से 26 सीटें जीतने के बयान पर ममता ने कसा तंज

अमित शाह के बयान पर ममता ने कहा, मशीन में घुस के देखा है या EVM हैक किया है। कैसे बता सकते है कि 30 से 26 सीट जीत लेंगे। CM ममता बनर्जी ने कहा कि गृह मंत्री ने कहा कि वे पहले चरण के मतदान की 30 में से 26 सीटें जीतेंगे। आपने यह क्यों नहीं कहा कि भाजपा सभी 30 सीटें जीतेगी। 2 मई का इंतजार करें। TMC जीतेगी। बाहरी बंगाल पर शासन नहीं कर सकते। बता दें कि, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि असम और पश्चिम बंगाल में मतदान शांतिपूर्ण और सकारात्मक हुआ है। एक व्यक्ति की भी मृत्यु नहीं हुई है। मुझे लगता है कि पश्चिम बंगाल में हमारी सरकार 30 में से 26 से भी ज्यादा सीटें जीत रही है। हम असम में भी 47 सीटों में से 37 से ज्यादा सीटें जीतेंगे।

1 अप्रैल को ममता और सुवेंदु के बीच होगी सीधी टक्कर

पश्चिम बंगाल में पहले चरण के मतदान के बाद अब 1 अप्रैल को दूसरे चरण के लिए मतदान होगा दूसरे चरण में पश्चिम बंगाल की सबसे हाई प्रोफाइल सीट मानी जा रही नंदीग्राम में सीएम ममता बनर्जी और भाजपा से सुवेंदु अधिकारी आमने-सामने हैं। नंदीग्राम के संग्राम को जीतने के लिए ममता कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं। रविवार को नंदीग्राम पहुंची ममता अगले तीन दिनों तक ताबड़तोड़ चुनावी रैलियों और रोड शो करेंगी। रविवार को चडीपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि मैं एक अप्रैल को वोटिंग होने तक नंदीग्राम में ही रहूंगी। वोटिंग के बाद यहां से जाऊंगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement