Thursday, May 16, 2024
Advertisement

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: बड़सर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस ने जमाया फिर से अपना कब्जा, इंद्र दत्त लखनपाल ने बीजेपी की माया शर्मा को 13,792 मतों से हराया

Barsar Vidhan Sabha: हिमाचल प्रदेश के बड़सर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार और नेता इंद्र दत्त लखन पाल ने भारी मतों से जीत हासिल की है। उन्होंने बीजेपी की उम्मीदवार माया शर्मा को 13,792 मतों के भारी अंतर से हराया।

Written By : Rituraj Tripathi Edited By : Poonam Yadav Updated on: December 08, 2022 18:19 IST
Barsar vidhan sabha- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बड़सर से बीजेपी ने जताया माया शर्मा पर भरोसा

बड़सर विधानसभा चुनाव: हिमाचल प्रदेश के बड़सर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार इंद्र दत्त लखन पाल ने जीत दर्ज की। उन्होंने बीजेपी की उम्मीदवार माया शर्मा को 13,792 मतों के अंतर से हराया। हिमाचल प्रदेश की बड़सर विधानसभा सीट पर एक दशक से कांग्रेस का कब्‍जा है। प‍िछले दो चुनावों में लगातार कांग्रेस अपनी जीत का परचम लहराती आई है।

कौन-कौन चुनावी मैदान में उतरे

बड़सर में बीजेपी से माया शर्मा, कांग्रेस से इन्दर दत्त लखनपाल और आम आदमी पार्टी से गुलशन सोनी कैंडीडेट हैं। इसके अलावा BSP से रत्न चंद कटोच, देवभूमि पार्टी से नरेश कुमार, हिमाचल जनक्रांति पार्टी से परमजीत ढटवालिया और निर्दलीय संजीव कुमार शर्मा चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं। 

कौन हैं माया शर्मा, जिन पर बीजेपी ने जताया भरोसा

बड़सर से बीजेपी की टिकट पाने वाली माया शर्मा पूर्व विधायक बलदेव शर्मा की पत्नी हैं। पूर्व विधायक एवं जिला भाजपा अध्यक्ष बलदेव शर्मा इसी सीट से तीन बार लगातार चुनाव जीत चुके हैं और विधायक रहे हैं। इस बार पार्टी ने बलदेव की जगह, उनकी पत्नी पर भरोसा जताया है। हालांकि दिवंगत पूर्व भाजपा नेता राकेश बबली के भाई संजीव बबली भी इस बार टिकट के दावेदार थे, लेकिन उन्हें निराशा मिली। 

इंद्र दत्त लखनपाल से माया की होगी कड़ी टक्कर

बीजेपी की माया शर्मा का मुकाबला कांग्रेस के वर्तमान विधायक इंद्र दत्त लखन पाल से है। हालांकि लोग कह रहे हैं कि वर्तमान विधायक और माया शर्मा के बीच मुकाबला कड़ा होगा क्योंकि माया के पति इस सीट पर तीन बार विधायक रहे हैं और माया भी राजनीति में काफी सक्रिय रहती हैं। वहीं कांग्रेस के इंद्र दत्त लखन पाल भी राजनीति के माहिर खिलाड़ी हैं। ऐसे में ये मुकाबला देखना दिलचस्प होगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement