Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Punjab Assembly Election 2022: आम आदमी पार्टी ने जारी की 15 नए उम्मीदवारों की सूची

अगले साल 2022 में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को 'आप' की ओर से 15 उम्मीदवारों की घोषणा हुई है। अबतक पार्टी की ओर से ये पांचवीं सूची जारी की गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 28, 2021 13:47 IST
Punjab Assembly Election 2022- India TV Hindi
Image Source : TWITTER आम आदमी पार्टी

Highlights

  • 2022 में होने वाले चुनाव के लिए 'आप' की ओर से 15 उम्मीदवारों का ऐलान किया है।
  • पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 'आप' ने अबतक 88 उम्मीदवारों की घोषणा की है।
  • 'आप' ने अबतक पांच लिस्ट जारी किए हैं।

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Election 2022): आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपने कुछ उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। अगले साल 2022 में होने वाले चुनाव के लिए मंगलवार को 'आप' की ओर से 15 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। ये पार्टी की ओर से पांचवीं सूची जारी की गई है।

इस तरह पंजाब की मुख्य विपक्ष पार्टी 'आप' पंजाब विधानसभा चुनाव में पूरी तरह कमर कसती नजर आ रही है। हालांकि, अभी 'आप' की ओर से अन्य उम्मीदवारों की घोषणा होनी बाकी है। बता दें कि पंजाब में कुल 117 विधानसभा सीटें हैं जिसपर आम आदमी पार्टी के सिर्फ 88 उम्मीदवारों के नाम सामने आए हैं।

आम आदमी पार्टी की पांचवीं लिस्ट के अनुसार, कुलवंत सिंह मोहाली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। चूंकि, कुलवंत मोहाली के पूर्व मेयर भी रह चुके हैं। इसलिए इस इलाके में इनकी मजबूत पकड़ बताई जाती है। आम आदमी पार्टी की पांचवीं सूची में गुरदीप सिंह रंधावा, बलदेव सिंह, मंजू राणा सहित 15 लोगों के नाम शामिल हैं।

29 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा बाकी

अबतक पार्टी की ओर से पांच सूची जारी की गई है जिसमें 88 कैंडिडेट्स के नाम सामने आए हैं। अभी आम आदमी पार्टी की ओर से अन्य 29 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। बता दें कि, पार्टी इससे पहले चार सूची जारी कर चुकी है जिसमें इससे पहले 4 लिस्टों में क्रमशः 10, 30, 18 और 15 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement