Monday, May 06, 2024
Advertisement

भारत के वीर ऐप: अक्षय कुमार के सुझाव पर अब भारतीय सैनिकों को मिलेगी ऑनलाइन मदद

नेशनल फिल्म अवार्ड विजेता अक्षय कुमार ने ‘भारत के वीर’ ऐप लॉन्च किया। इस ऐप के जरिए अब शहीद जवानों के परिवारवालों की ऑनलाइन मदद की जा सकेगी।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: April 10, 2017 9:51 IST
aki- India TV Hindi
aki

नई दिल्ली: नेशनल फिल्म अवार्ड विजेता अक्षय कुमार ने ‘भारत के वीर’ ऐप लॉन्च किया। इस ऐप के जरिए अब शहीद जवानों के परिवारवालों की ऑनलाइन मदद की जा सकेगी। ऐप लॉन्च के दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे। अक्षय और राजनाथ ने मिलकर ‘भारत के वीर’ पोर्टल और मोबाइल ऐप लॉन्च किया। इस ऐप से ड्यूटी के दौरान शहीद हुए जवानों की मदद करना आसान हो जाएगा।

अभिनेता अक्षय कुमार ने 26 जनवरी को कहा था कि वो एक ऐसा ऐप बनाना चाहते हैं जिससे शहीदों के परिवारवालों की मदद की जा सके और जिसके ज़रिए आम लोग भी आसानी से सेना के जवानों और उनके परिवार की मदद कर सकें। अब अभिनेता अक्षय कुमार के सुझाव को गृह मंत्रालय ने पूरा कर दिया और यह ऐप बनाया है।

अक्षय कुमार के आइडिया पर ठीक वैसा ही ऐप बनाया गया है, ‘भारत के वीर’ वेबपोर्टल और मोबाइल एप पर जवानों और उनके परिवारों की लिस्ट होगी। जिसमें बैंक अकाउंट नंबर भी होगा। इससे आप शहीदों के बैंक खाते में सीधे रक़म जमा कर सकेंगे। पोर्टल में शहीद हुए जवानों की पूरी जानकारी भी उपलब्ध होगी।

बता दें, इस ऐप के जरिए एक जवान के खाते में ज्यादा से ज्यादा 15 लाख रुपये ही जाएंगे, 15 लाख पूरा होते ही उस जवान का खाता अपने-आप पोर्टल से हटा लिया जाएगा।

अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्विटर पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह को 'भारत के वीर' ऐप लॉन्च करने के लिए धन्यवाद दिया है।

राजनाथ सिंह ने भी अक्षय के ट्वीट को रीट्वीट करके अक्षय को बधाई दी है। 

इसे भी पढ़ें:

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement