Saturday, April 20, 2024
Advertisement

लॉकडाउन में चित्रांगदा सिंह ने महिलाओं के मानसिक स्वास्थ्य पर दिया जोर, कहा- इस पर बात करना है जरूरी

चित्रांगदा सिंह का मानना है कि चाहे जो हो जाए मानसिक रूप से फिट रहना अत्यंत महत्वपूर्ण है। 

IANS Written by: IANS
Published on: May 08, 2020 23:43 IST
chitrangada singh- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM चित्रांगदा सिंह ने महिलाओं के मानसिक स्वास्थ्य को लेकर की बात

मुंबई: अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह का मानना है कि चाहे जो हो जाए मानसिक रूप से फिट रहना अत्यंत महत्वपूर्ण है। उनका कहना है कि परिवार में महिलाओं का मानसिक स्वास्थ्य हर किसी को प्रभावित करता है। इसलिए इसके बारे में बात करने के लिए प्रोत्साहित करना बहुत जरूरी है। बता दें कि कोरोना वायरस के चलते देश में लॉकडाउन लागू किया गया है। ऐसे में सभी घर में रहने को मजबूर हैं।

चित्रांगदा ने कहा, "परिवार में महिलाओं का मानसिक स्वास्थ्य हर किसी को प्रभावित करता है और लोगों को इसके बारे में बात करने के लिए प्रोत्साहित करना बहुत महत्वपूर्ण है। लोगों को किसी भी तरह के मुद्दे या तनाव या चिंता के बारे में महिलाओं को दोषी महसूस नहीं करना चाहिए। नकली कठोरता दिखाने में कोई बहादुरी नहीं है। हम सभी कई बार कमजोर होते हैं, और लोगों को यह महसूस कराना अच्छा होता है कि सब ठीक है और सामान्य है। इसलिए, मेरा मानना है कि पहली बार में ही इस बारे में बात करना बहुत महत्वपूर्ण कदम है।"

उन्होंने साझा किया कि पुरुषों के लिए घर के काम का प्रबंधन करना भी उतना ही महत्वपूर्ण है, जितना महिलाओं के लिए।

अभिनेत्री ने कहा, "अगर परिवार के सभी सदस्यों के बीच परिवार का कार्यभार बांट दिया जाता है, तो यह मुश्किल नहीं होगा। मेरा सुझाव है कि एक व्यक्ति हर दिन के कामों को मैनेज करने या रसोई या बच्चों के कामों में मदद करने के लिए बारी-बारी से आगे आ सकते हैं। इसके अलावा घर की महिलाओं से बात करने के लिए कुछ समय निकालना भी महत्वपूर्ण है और भी जानें कि वह शारीरिक और मानसिक रूप से कैसा महसूस कर रही है।"

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement