Friday, April 19, 2024
Advertisement

KBC 12: 25 लाख के सवाल में जीव को पहचान न पाया कंटेस्टेंट, क्या आपको पता है जवाब

केबीसी 12 के सेट पर अमिताभ बच्चन ने पूछ लिया एक दुर्लभ जीव से जुड़ा सवाल। हॉट सीट पर बैठा कंटेस्टेंट नहीं दे पाया जवाब। क्या आपको पता है?

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Updated on: December 10, 2020 8:36 IST
केबीसी 12 - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SRBACHCHAN केबीसी 12 

केबीसी यानी कौन बनेगा करोड़पति 12 धीरे धीरे अपनी रफ्तार पकड़ रहा है। इसमें होस्ट बने अमिताभ बच्चन प्रतिभागियों से सवाल पूछते हैं जिनके जवाब देकर कंटेस्टेंट 7 करोड़ की धनराशि तक प्राप्त कर सकते हैं। इस बार के सीजन में केबीसी को तीन करोड़पति मिल चुके हैं और संयोग से तीनों महिलाए हैं। अधिकतर कंटेस्टेंट 25 लाख और उससे ऊपर के सवालों में अटक रहे है। ऐसा ही कल रात हुआ जब उदय भानु नाम का कंटेस्टेंट एक जीव की पहचान वाले सवाल पर अटक गया औऱ खेल को क्विट करके चला गया।

कौन बनेगा करोड़पति 12 PROMO: अमिताभ बच्चन ने हॉटसीट पर किया फ्रंटलाइन वॉरियर का स्वागत

कौन बनेगा करोड़पति के इस सीजन में कल रात यानी बुधवार को उदयभानु हॉट सीट पर थे। उदयभानु 12.50 हजार जीत चुके थे और काफी सजगता से खेल को आगे बढ़ा रहे थे। लेकिन जब उनके पास 25 लाख का सवाल आया तो उनका गणित और जनरल नॉलेज गड़बड़ा गई। दरअसल अमिताभ बच्चन ने 25 लाख के सवाल में एक दुर्लभ जानवर से जुड़ा सवाल पूछ लिया जिसका जवाब उदय नहीं जानते थे। 

हालात इस तरह थे कि उदय के पास मौजूद सभी लाइफ लाइन्स खत्म हो चुकी थी और उनके पास अब केवल सही जवाब देने का ऑप्शन बचा था। अगर जवाब गलत होता तो वो सीधा 3 लाख 20 हजार पर पहुंच जाते। ऐसे में अमिताभ बच्चन ने भी उदय भानु को सलाह दी कि अगर जवाब को लेकर वो पूरी तरह आश्वस्त हैं तो ही जवाब दें, वरना उनको धन की हानि हो जाएगी। 

अमिताभ बच्चन ने 'कौन बनेगा करोड़पति' के सेट से शेयर की तस्वीर, शो के लिए लिखी कविता

तब उदय भानु ने खेल को क्विट कर दिया। आइए जानते हैं कि ऐसा क्या सवाल था जिसके चक्कर में उदय  भानु को खेल क्विट करना पड़ा। हो सकता है कि आप उस सवाल का जवाब जानते हों। चलिए जानते हैं कि क्या था वो सवाल। 

सवाल - इस जीव को पहचानिए, जिसे अक्टूबर 2003 में केरल के इडुक्की में खोजा गया था।

A. पॉन्ड फ्रॉग, B.पर्पल फ्रॉग, C.नॉर्थन रेनफ्रॉग, D.मालाबार ग्लाइडिंग फ्रॉग

उदय भानु ने खेल छोड़ने से पहले C ऑप्शन चुना था। लेकिन आपको बता दें कि C ऑप्शन गलत होता और उदय भानु वापस 3 लाख 20 हजार पर पहुंच जाते। 

इसका सही जवाब है ऑप्शन B पर्पल फ्रॉग। 

अमिताभ बच्चन ने 'कौन बनेगा करोड़पति' के सेट से शेयर की तस्वीर, लिखा- काम जारी रहना चाहिए

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement